Homeराज्यनीतीश कुमार ने दुहराया कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं

नीतीश कुमार ने दुहराया कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं

Published on

बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार ने आज एक बार फिर दुहराया कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है और वह अभी विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हैं।
श्री कुमार ने स्व. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर राजेन्द्र नगर, रोड नम्बर-3 स्थित पार्क में आयोजित राजकीय समारोह में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में जदयू नेता महेश्वर हजारी द्वारा उन्हें (श्री कुमार को) प्रधानमंत्री मैटेरियल बताने से संबंधित प्रश्न पर कहा, “मुझे किसी पद की लालसा नहीं है। मैं सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगा हुआ हूं।” उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की तरफ झुकाव के बारे में पूछे जाने पर अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि इस तरह की फालतू बातें क्यों करते हैं। वह तो विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हुए हैं।
मुख्यमंत्री ने ‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक कब होगी और आगे की रणनीति क्या होगी, इस सवाल पर कहा कि कमेटियां बन गई हैं, बैठक हो रही है। हम इस काम में उनलोगों को सुझाव दे रहे हैं, सभी लोग लगे हुए हैं। आगे सबकुछ तय कर लिया जाएगा।
श्री कुमार ने जाति आधारित गणना की रिपोर्ट कब सार्वजनिक की जाएगी के बारे में पूछने पर कहा कि यह काम लगभग पूरा कर लिया गया है। रिपोर्ट के तैयार होते ही उसे पब्लिश कर दिया जाएगा। उन्होंने आज कैबिनेट की बुलाई गई बैठक से संबंधित सवाल पर कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक कल होनी थी लेकिन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को बाहर जाना है इसलिए आज ही कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है और कोई विशेष बात नहीं है।

मुख्यमंत्री ने खुसरूपुर में दलित महिला के साथ हुयी घटना से संबंधित प्रश्न पर कहा कि किसी के साथ भी कोई घटना होती है तो निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है। उन्होंने कहा कि कोई भी गड़बड़ करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
श्री कुमार ने स्व. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जंयती समारोह में आप शामिल हुए हैं लेकिन उनकी पार्टी के लोग शामिल नहीं हुए हैं के बारे में पूछने पर कहा कि जो पहले साथ थे लेकिन आज इस कार्यक्रम में नहीं आए तो वे जानें। स्व. पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को लेकर जो चीज पहले से सरकार की ओर से तय की हुयी है, उसमें सबलोग आते हैं। हम तो सबकी इज्जत करते हैं, सबका सम्मान करते हैं। हम सबलोगों के लिए काम कर रहे हैं। आगे भी हमलोग विकास का काम यूं ही करते रहेंगे। हम बार-बार कहते हैं कि हम पत्रकारों के पक्षधर हैं।
मुख्यमंत्री से पूछा गया कि आपके जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमा मोदी इस कार्यक्रम में आ रहे हैं तो उन्होंने कहा कि समय पर आने में क्या ऐतराज था, जिसको जो मन में है करे, मुझे इससे क्या लेना-देना है।
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त, वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चैधरी, बिहार राज्य नागरिक परिषद् के पूर्व महासचिव श्री अरविंद कुमार सिंह, बिहार बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य श्री शिवशंकर निषाद सहित अनेक सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी स्व0 पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा आरती पूजन, भजन-कीर्तन एवं बिहार गीत का गायन किया गया।

ताज़ा खबर

सोनी सब के पुष्पा इम्पॉसिबल के नवीन पंडिता उर्फ अश्विन कहते हैं,”स्वरा सेट पर हमारी स्ट्रेसबस्टर है”

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के होमग्रोन सिंगिंग रियलिटी शो, ‘सुपरस्टार सिंगर 3’ ने देश भर...

अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम

अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची ED की टीम

बीजेपी ने तीन राज्यो में चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी का किया ऐलान

लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगी बीजेपी ने राजस्थान सहित तीन राज्यों में चुनाव...

31 मार्च को रविवार होने के बावजूद देश के सभी बैंक खुले रहेंगे 

मौजूदा वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन 31 मार्च को रविवार होने के बावजूद देश...

संबंधित समाचार

हरदा की एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 60 से अधिक घरों में आग,छह लोगों की मौत

हरदा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। इससे आसपास के 60...

राम मंदिर प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न हुआ, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे वीआईपी मेहमान

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का विधान पूरा हो गया है।...

कांग्रेस की चिंता दलित वोटर,बसपा के मैदान में होने से किसे नुकसान?

दिनेश गुप्ताबहुजन समाज पार्टी लोकसभा में बिना किसी गठबंधन के चुनाव लड़ने जा रही...