योगी आदित्यनाथ ने किया प्रशासनिक व्यवस्था में पहला बड़ा फेरबदल

उत्तर प्रदेश की है। इस फेरबदल में 20 सीनियर आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया जबकि मुख्यमंत्री के प्रमुख सूचना सचिव नवनीत सहगल और नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन रमा रमण हटा दिए गए हैं।नवनीत सहगल के सभी चार्ज अवनीश अवस्थी को सौंपे गए हैं। तो वहीं मृत्युंजय कुमार नारायण सीएम योगी के सचिव बनाए बनाए गए हैं।

भुवनेश कुमार को लखनऊ के कमिश्नर पद से हटा दिया गया है और नोएडा के सीईओ दीपक अग्रवाल का भी तबादला कर दिया गया है। इसके साथ ही प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, अनीता सिंह, डिंपल वर्मा, नोएडा अथॉरिटी चेयरमैन रमा रमण और गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण के वी सी विजय यादव को पद से हटाकर वेटिंग लिस्ट में रखा गया है।

सूचना, पर्यटन और धर्मार्थ कार्य विभाग के प्रमुख सचिव, पर्यटन महानिदेशक और यूपीडा (उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण) और उपसा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और एडिशनल लोकल कमिश्नर, नई दिल्ली के पद पर तैनात रहे नवनीत कुमार सहगल को हटाकर फिलहाल कोई तैनाती नहीं दी गयी है. उनके सभी पदों का जिम्मा अवनीश कुमार अवस्थी को दिया गया है।

इंफ्रास्ट्रक्चर, इंडस्ट्रीयल डेवलेपमेंट और एनआरआई विभाग के प्रमुख सचिव और नोएडा के अध्यक्ष रमा रमण को भी हटाकर फिलहाल कोई तैनाती नहीं दी गयी है। मेरठ के मण्डलायुक्त आलोक सिन्हा का तबादला करते हुए उन्हें रमण की सभी जिम्मेदारियां सौंपी गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here