कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लखनऊ से मिशन यूपी करेंगे शुरू फरवरी में करेंगे 12 रैलियां

0
8


लखनऊ: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अकेले 80 सीटों पर लड़ने का एलान करने के बाद फरवरी में राहुल गांधी का मिशन यूपी के लिए निकलेंगे। राहुल अगले महीने उत्तर प्रदेश में 12 रैलियां करेंगे, जिसकी शुरुआत लखनऊ से होगी। इसमें टिकट के दावेदारों और पदाधिकारियों को 10 लाख लोग जुटाने का लक्ष्य दिया गया है। लखनऊ में दो या तीन फरवरी को रैली का आयोजन होगा। रविवार को कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने रैलियों की तैयारियों के लिए जरूरी निर्देश दिए। साथ ही अवध के विभिन्न जिलों से आए कार्यकर्ताओं से बातचीत भी की।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर दिन भर बैठकों का दौर चला। इनमें जिलेवार कार्यकर्ताओं से वरिष्ठ नेताओं ने मुलाकात की। गुलाम नबी आजाद ने बताया कि पश्चिमी यूपी, अवध, पूर्वी यूपी और बुंदेलखंड में फरवरी में पार्टी की 12 बड़ी रैलियां होंगी।

इन रैलियों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूद रहेंगे और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने की अपील करेंगे। यानी, करीब हर दूसरे दिन एक रैली होगी। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह जागने का वक्त है। अगर कार्यकर्ता अभी से जुट गए तो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत हासिल करने में कोई मुश्किल नहीं आएगी।पार्टी सूत्रों के मुताबिक, फरवरी के पहले सप्ताह में लखनऊ में राहुल गांधी की जनसभा होगी। संभावित तिथि दो या तीन फरवरी बताई गई है। जहां तक है, यह जनसभा रमाबाई मैदान में की जाएगी।

इसमें लोगों को लाने के लिए जिलेवार बसों के लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं। दावेदारों से कहा गया है कि वे जितने लोग लाएंगे, उसी से उनकी दावेदारी की मजबूती तय होगी। प्रत्येक बस पार्टी हाईकमान के राडार पर रहेगी।

शेयर करें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here