व्यापम घोटाला: इंदौर के गांधी मेडिकल कॉलेज के 47 छात्र बर्खास्त

व्यापम घोटाले से जुड़े एक मामले में शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए के 47 स्टूडेंट्स को बर्खास्त कर दिया गया है. इन सभी पीएमटी स्टूडेंट्स का एडमिशन साल 2008 से 2012 के बीच हुआ था. इन सभी ने व्यापम घोटाले के तहत गड़बड़ी करके एडमिशन हासिल किया था.

मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ एमसी सनगोरा ने शुक्रवार को बताया कि व्यापम की जांच के तहत पीएमटी दाखिले में हुई गड़बड़ियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए इन 47 छात्रों को बर्खास्त किया गया है. उन्होंने ये भी बताया कि इनमें से ज्यादातर छात्र शक के घेरे में आने के बाद से ही फरार थे और कॉलेज नहीं आ रहे थे.

सनगोरा ने आगे बताया कि इन छात्रों ने वर्ष 2008 से 2012 के बीच दाखिला लिया था, मगर दो छात्रों को छोड़कर किसी की भी पढ़ाई पूरी नहीं की है. इनमें से ज्यादातर पहले या दूसरे सेमेस्टर में ही व्यापम के चलते शक के घेरे में आ गए थे और विभागीय जांच में दोषी पाकर इन्हें निकाल दिया गया था या ये सस्पेंड चल रहे थे.

बता दें कि इन्हीं में 13 स्टूडेंट्स ने याचिका दायर कर कोर्ट से सस्पेंशन के नोटिस पर स्टे ले लिया था. इनमें से सिर्फ दो ने अपनी पढ़ाई पूरी कर ली है और फिलहाल वो इंटर्नशिप कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here