दलाई लामा से मिले ‘गॉड ऑफ क्रिकेट’ सचिन तेंदुलकर, रखी क्रिकेट म्यूजियम की आधारशिला

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मैक्लोडगंज के दलाई लामा निवास पर तिब्बतियों के धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की. सचिन के साथ उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर, सास-ससुर और पंजाब के पूर्व क्रिकेटर विक्रम राठौर भी मौजूद थे।


चार दिन की धर्मशाला यात्रा पर अपनी पत्नी अंजलि के साथ आए सचिन ने दलाई लामा से मिलने के बाद कहा कि ये बहुत अच्छी मुलाकात रही, उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया। खुशियां बांटने पर बात हुई। मैं हमेशा उनसे मिलना चाहता था। सचिन ने 3 मई को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के ग्राउंड पर क्रिकेट के म्यूजियम की आधारशिला भी रखी।धर्मशाला स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर ने रखी क्रिकेट म्यूजियम की आधारशिला
दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में शुमार हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में वीरवार को मास्टर ब्लास्टर ने क्रिकेट के मक्का कहने जाने वाले लार्ड्स की तर्ज पर क्रिकेट संग्रहालय की नींव रखी ।इस दौरान उनके साथ भाजपा सांसद और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे। बता दें कि संग्रहालय की नींव रखने के लिए क्रिकेट के भगवान और महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर 1 मई को धर्मशाला पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने वादियों का लुत्फ भी लिया था।

वीरवार को सचिन ने हिमाचल प्रदेश क्रिक्रेट एसोशिएसन की अकादमी में खिलाड़ियों को टिप्स भी दिए। सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी धर्मशाला में मौजूद हैं।

धर्मशाला स्टेडियम क्रिकेट म्यूजियम की प्रमुख बातें
1. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में सचिन तेंदुलकर का स्टैच्यू लगाया जाएगा।
2. यहां भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज आलराउंडर कपिल देव, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले जैसे नामी खिलाड़ियों के स्टैच्यू भी रखे जाएंगे।
3. संग्रहालय में भारतीय क्रिकेट का इतिहास और अन्य सामान भी रखा जाएगा।
4. यहां पर भारतीय टीम की जीती ट्रॉफियों की डमी भी प्रदर्शित की जाएंगी।
5. यहां भारतीय टीम की अब तक की जर्सियां, बैट, बॉल सहित क्रिकेट की अन्य सामग्री को प्रदर्शित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here