विराट और स्मिथ में होगी असली टक्कर….

टेस्ट सीरीज में एक दूसरे से जमकर उलझ चुके और एक दूसरे पर आरोप लगा चुके राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के भारतीय कप्तान विराट कोहली और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ की आईपीएल 10 में रविवार को होने वाली पहली भिड़ंत पर सभी की नजरें रहेंगी।

विराट की टीम इंडिया ने चार टेस्टों की सीरीज में स्मिथ की आस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से हराया था। सीरीज के दौरान विराट ने स्मिथ पर डीआएस के इस्तेमाल के लिये ड्रेसिंग रूम की मदद लेने का अारोप लगाया था जिसके बाद पूरा आस्ट्रेलिया खेमा ही भारतीय कप्तान के पीछे पड़ गया था।

सीरीज के बाद विराट ने कहा था कि अब आस्ट्रेलियाई टीम में उनके चंद दोस्त रह गये हैं जबकि स्मिथ ने कहा था कि वह नहीं जानते कि अब वह विराट के दाेस्तों की सूची में हैं या दुश्मनों की सूची में। लेकिन आईपीएल के इस मुकाबले में यह देखना दिलचस्प होगा कि विराट और स्मिथ की टेस्ट सीरीज की भिड़ंत का असर यहां दिखाई देता है या नहीं।

फिलहाल तो यह स्थिति है कि दोनों टीमें अपना पिछला मैच हारकर इस मैच में जीत के लिये उतरेगी। बेंगलुरु को पिछले मैच में उसी के घर में मुंबई इंडियंस ने चार विकेट से मात दी थी जबकि पुणे को गुजरात लायंस ने राजकोट में सात विकेट की हार स्वाद चखाया था। बेंगलुरु और पुणे दोनों ही अपने चार-चार मैचों में से तीन-तीन मैच गंवा चुके हैं और इस मैच को जीतने वाली टीम का मनोबल निश्चित रूप से ऊंचा हो जाएगा।

बेंगलुरु के लिये कप्तान विराट की चोट से उबरने के बाद वापसी और शानदार अर्धशतक बनाना एक सुखद संकेत है लेकिन विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल का लय में न रहना बड़ी चिंता की बात है। टीम के तीसरे दिग्गज एबी डीविलियर्स निरंतरता नहीं दिखा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here