गोलकीपर पी आर श्रीजेश बने सीनियर पुरूष हॉकी टीम के कमान

अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश को हॉलैंड के ब्रेदा में 23 जून से शुरू होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के आखिरी संस्करण के लिये 18 सदस्यीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम की कमान सौंपी गयी है। हॉकी इंडिया (एचअाई) ने 31 मई को राष्ट्रीय पुरूष टीम की घोषणा की। जिसकी कप्तानी गोलकीपर श्रीजेश को सौंपी गयी है। जबकि चिंगलेनसाना सिंह को उपकप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम ने पिछले संस्करण में विश्व की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार के बाद रजत पदक जीता था, जो चैंपियंस ट्रॉफी में 34 वर्ष बाद भारत का पदक था।

श्रीजेश ने टीम की कप्तानी को लेकर कहा” हम पिछले संस्करण में आस्ट्रेलिया के खिलाफ स्वर्ण पदक जीतने के बेहद करीब थे। लेकिन हमें फिर भी दूसरे स्थान पर रहना पड़ा, हालांकि यह हमारे लिये बहुत यादगार टूर्नामेंट रहा। इस बार भी हम इसे यादगार बनाना चाहते हैं, क्योंकि यह चैंपियंस ट्रॉफी का आखिरी संस्करण है।”


अनुभवी गोलकीपर के साथ युवा गोलकीपर कृष्ण पाठक भी टीम में शामिल किये गये हैं। जबकि भारत की रक्षापंक्ति में अनुभवी बीरेंद्र लाकड़ा की वापसी हो रही है। उनके साथ ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह, वरूण कुमार और अमित रोहिदास के अलावा सुरेंद्र कुमार और नवोदित खिलाड़ी जरमनप्रीत सिंह को भी कोर ग्रुप में जगह मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here