मोहंती बनाए गए मुख्य सचिव, सिंह की लेंगे जगह

0
89

1982 बैच के आईएएस अफसर सुधि रंजन मोहंती को मध्यप्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वह बसंत प्रताप सिंह की जगह लेंगे। बीपी सिंह 31 दिसंबर यानि आज ही सीएस पद से सेवानिवृत्त हो रहे हैं। मोहंती प्रदेश में मौजूदा समय में सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं। अब तक वह माध्यमिक शिक्षा मंडल के चेयरमैन पद पर थे। वहीं, एक अन्य आदेश में मौजूदा मुख्य सचिव बीपी सिंह को निर्वाचन आयुक्त बनाया गया है। इसके साथ ही, सरकार ने ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव आईसीपी केशरी को इसी विभाग में अपर मुख्य सचिव बनाया है।

कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही मुख्य सचिव को लेकर हो रही चर्चा में मोहंती का नाम सबसे आगे था। इसकी वजह कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित अन्य नेताओं से उनका बेहतर समन्वय माना जा रहा था। प्रदेश के सामान्य प्रशासन एवं कार्मिक विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

मोहंती का अब तक का सर्विस रिकॉर्ड भी अच्छा रहा है। उन्हें सरकार की ओर से जो भी लक्ष्य दिए गए, उसे पूरा किया। फिलहाल, कांग्रेस सरकार की सबसे बड़ी घोषणा किसानों की कर्जमाफी को प्रभावी तरीके से जमीन पर उतारना उनके लिए चुनौती होगी। इसके साथ ही सीमित वित्तीय संसाधनों से कांग्रेस के चुनाव के ‘वचन पत्र’ को पूरा करना भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here