मोदी सरकार का लक्ष्य 2022 तक मिले सबको घर, नमो एप के जरिए किया संवाद

प्रधानमंत्री पिछले कई दिनों से लगातार अपनी सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से नमो एप के जरिए सीधा संवाद कर रहे हैं। इस कड़ी के चलते पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से बात की। उन्होंने कहा सभी का सपना होता है, उसका अपना एक घर हो और आजादी के कई सालों बाद भी गरीबों की इच्छा अधूरी थी। हमारी सरकार का लक्ष्य है कि 2022 तक सबको घर मिले।

 

मोदी ने कहा कि हमारी सरकार मिशन मोड में काम रही है, पहले एक घर बनाने के लिए 18 महीने का समय तय होता था। लेकिन अब हमने ये समय 12 महीने कर दिया है, जिससे घर बनने में तेजी आ रही है। सरकार की कोशिश है कि बिचौलियों को बीच में से हटाया जाए और सीधा लाभ आम इंसान को दिया जाए। पीएम मोदी ने कहा कि यूपीए के शासन के दौरान बीपीएल लिस्ट से लाभार्थी चुने जाते थे, लेकिन हमने सामाजिक-आर्थिक-जाति जनगणना के आधार पर लाभार्थियों को चुनना शुरू किया है।

आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान भी पीएम मोदी ने वहां के कार्यकर्ताओं से नमो ऐप के जरिए ही बात की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी नमो ऐप के जरिए उज्जवला योजना, मुद्रा योजना, स्किल इंडिया समेत कई अन्य योजनाओं के लाभार्थियों से बात कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here