नरेंद्र मोदी की सरकार को चार साल पूरे होते ही, चुनावी मूड में आयी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार शनिवार को अपने कार्यकाल के चार साल पूरे करने जा रही है। सरकार ने इस अवसर पर अपने 48 महीने के प्रदर्शन की तुलना कांग्रेस के छह दशक के शासन से करने की मंशा को लेकर जनता के समक्ष अपनी उपलब्धियों को प्रस्तुत करने की तैयारी की है। इस मौके पर राष्ट्रव्यापी रैलियां आयोजित की जायेंगी। रैलियाें की शुरुआत 29 मई से होगी और पांच जून तक चलेंगी।

 

रैलियों को केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, जे पी नड्डा, स्मृति ईरानी समेत करीब 15 केन्द्रीय मंत्री और अन्य नेता रैलियों को संबोधित करेंगे।
उल्लेखनीय है कि 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके मंत्रिमंडल ने शपथ ली थी।

केन्द्र एवं राज्य सरकारों में मंत्री, सांसद, विधायक, निगम एवं मंडल के अध्यक्ष, जिला परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य, पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्य, नगर निगम के महापौर एवं पार्षद, नगरपालिका अध्यक्ष एवं सभी जिला अध्यक्ष 25-25 प्रबुद्ध व्यक्तियों से संपर्क करेंगे।

इन प्रबुद्ध लोगों में सेवानिवृत्त न्यायाधीश, सैन्य एवं प्रशासनिक अधिकारी, प्रदेश के साहित्य, कला, लेखन एवं संगीत और खेल जगत की प्रमुख हस्तियां, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक संगठनों के पदाधिकारीगण, समाचार पत्रों के संपादक, मालिक एवं वरिष्ठ पत्रकार, उद्योग व्यापार मंडलों के प्रतिनिधि, किसान नेता, विपणन समितियों के नेता, अधिवक्ता संघ, चिकित्सक संघ आदि के प्रतिनिधि शामिल हैं।

पार्टी का प्रदेश इकाइयों को पत्र
पार्टी ने सभी प्रदेश इकाइयों को एक पत्र लिखा है जिसमें सभी जिला मुख्यालयों में पत्रकार वार्ता का आयोजन करके चार साल की उपलब्धियों को साझा करने, जिला स्तर पर बुद्धिजीवियों, साहित्यकारों, कलाकारों का सम्मेलन करने, सभी अनुसूचित जाति के लोगों की बस्तियों में एक दिन का विशेष संपर्क अभियान चलाने, अनुसूचित जनजाति के गांवों में ग्राम सभा का आयोजन करने, स्वच्छता अभियान चला कर महापुरुषों की सार्वजनिक स्थान पर लगी मूर्तियों एवं परिसर की सफाई एवं माल्यार्पण करने, युवा मोर्चा द्वारा बाइक रैली निकालने, वरिष्ठ नागरिकों से मुलाकात का विशेष अभियान चलाने को कहा गया है।

पार्टी की प्रदेश एवं जिला इकाइयों को इसके अलावा बूथ संपर्क अभियान में हर बूथ पर बूथ प्रमुख एव मंडल कार्यकारिणी के सदस्यों को कम से कम 50-50 लोगों से संपर्क करने, घर-घर जाकर उपलब्धियों का पत्रक सौंपने, स्टीकर लगाने आदि का काम करने को भी कहा गया है।

भ्रष्टाचार मुक्त शासन एवं तेज़ विकास
भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने अपने कार्यकाल के चार साल पूरे करने पर भ्रष्टाचार मुक्त शासन एवं तेज़ विकास के आधार पर अगले आम चुनाव के प्रचार अभियान का आज शंखनाद किया। पार्टी ने ‘साफ नीयत, सही विकास’ के नारे के साथ विगत 48 माह के कामकाज का विवरण जारी किया और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार देश के 22 करोड़ गरीबों के जीवनस्तर को ऊपर उठाने में कामयाब रही है।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार काे राष्ट्रगौरव को सर्वोच्च स्तर पर स्थापित करने, लोकाभिमुख सरकार का उदाहरण प्रस्तुत करने तथा विभिन्न प्रकार के विरोधाभासों को समाप्त करके संविधान के दायरे में सरकार के कार्यक्रमों को नीचे तक लागू करने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र के इतिहास और विकास यात्रा में देश के गौरव को प्रस्थापित करने का ऐसा कोई पिछला उदाहरण नहीं है।

बाद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने 48 माह के कामकाज पर एक पावरप्वांइट प्रजेंटेशन पेश किया जिसमें कहा गया कि 13.25 लाख लोगों को 12 रुपए प्रतिवर्ष के प्रीमियम वाला सुरक्षा बीमा मिला है। तीन लाख 60 हजार गांवों को खुले में शौच से मुक्त बनाया गया है और 7.25 करोड़ शौचालयाें का निर्माण कराया गया है। इसके अलावा कृषि, सिंचाई, रक्षा, कूटनीति, उद्योग एवं व्यापार आदि हर क्षेत्र में उपलब्धियों का विवरण दिया गया और 2019 में मोदी सरकार फिर एक बार का नारा दिया गया। लोकसभा चुनाव 2019 की जीत के लिए भाजपा चुनावी मूड बनाकर जनता के बीच उपलब्धियों का बखान कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here