कांग्रेस करेगी 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ, बनाएगी फ़ूड चैन

राहुल गांधी की सभा मे भीड़ उमड़ी, भरी हुंकार
आज मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर कांग्रेस की तरफ से आयोजित ‘किसान समृद्धि संकल्प रैली’ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुचे। उन्होंने सभा स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि सभा में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और वहां पहुंचे उनके परिजनों को गले लगाया।

परिजन राहुल गांधी के गले लगते ही रो पड़े और अपनी पीड़ा जाहिर की। राहुल गांधी के साथ मंच पर प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, गुना सांसद ज्योतारादत्यि सिंधिया, वरष्ठि नेतादिग्विजय , कांतिलाल भूरिया और मीनाक्षी नटराजन मौजूद थे। कमलनाथ और सिंधिया की बैठने की व्यवस्था राहुल गांधी के पास की गई थी।

इस मौके पर किसानों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी जाँच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है। शहीद किसानों के परिवार न्याय का इंतज़ार कर रहे हैं। अपने परिजनों को खोने का दर्द मैं जानता हूँ। आज पीड़ित परिवारों के साथ कुछ पल बिताकर उनका दर्द बाँटने की कोशिश की।

शिवराज पर बोला हमला :-
मध्यप्रदेश नें किसानों की हालात बहुत खराब है।शिवराज किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि जिस दिन एमपी में कांग्रेस की सरकार आएगी .. दस दिन के भीतर किसानों का सारा क़र्ज़ माफ़ होगा..ग्यारहवाँ दिन नहीं लगेगा। किसानो को सीधे मंडी में पैसा देंगे।हम अपने मन की नही आपके मन की बात करेंगें। उन्होंने कहा कि मुझे एक महिला मिली जिसे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आपके बेटे की मौत के लिए एक करोड़ रूपये दिए, महिला ने कहा आप 2 करोड़ लो और आपका बेटा देदो । राहुल गांधी ने व्यापम घोटाले में शिवराज और उनके परिवार का हाथ होने की बात कही।

पीएम को भी लिया आड़े हाथ :-
राहुल गांधी ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने किसानों को धोखा दिया । पीएम मोदी के पास किसानों के लिए समय नही है। एक ही बार नरेंद्र मोदी के ऑफिस गया, किसानो की बात करने के लिए। लेकिन मोदी जी के पास समय नही है। मोदी जी सूट-बूट वाले उद्योगपतियों को घंटो का वक्त देते है,लेकिन गरीबो-किसानो के लिए इनके पास वक्त नहीं। सरकार ने नीरव मोदी को 3 हजार करोड़ दिए। पूरे देश के युवाओं ने मोदी सरकार पर भरोसा किया ।देश के युवा आज बेहद दुखी है। UPA सरकार ने समर्थन मूल्य का ध्यान रखा। आज पूरे हिन्दुस्तान के बाजार को मेड इन चायना के प्रोडक्ट से भर दिया है।

मोदी ने आरएसएस की पढ़ाई कर रखी है।उन्होंने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तब किसानों का 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ़ किया गया था। अब गरीब किसान की सरकार में सुनने वाला कोई नही है, पिछले साल में हजारों किसानों ने आत्महत्या की, किसी उद्योगपति ने नही की। देश में किसान आत्महत्या करने को मजबूर है।राहुल ने कहा कि हम किसी से झूठ नहीं बोलेंगे और “”पहला झूठ उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक में किसानों का कर्जा माफ किया जो कि अभी नहीं हुआ है।””

देश में कांग्रेस की सरकार बनी तो होगी जनता के मन की बात :-
राहुल ने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार आई तो फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे ।खेतो को शहर और सड़को से जोड़ेंगे। मेड इन मंदसौर का काम शिवराज और मोदी नहीं कर सकते। चीन से प्रतियोगिता करके दिखाएंगे । 10 साल में मंदसौर का लहसून चीन की राजधानी बीजिंग में बेचकर दिखाएंगे। कांग्रेस एक टीम की तरह चुनाव लड़ेगी। पहले आप देश की जनता और फिर कांग्रेस के कार्यकर्ता है। कांग्रेस की सरकार बनी तो कार्यकर्ताओं को जगह मिलेगी । राजस्थान में जब हमारी सरकार थी तब हमने मुफ्त में दवाएं दी थी।

कार्यकर्ताओं को दी सीख :-
राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से मंच से कहा कि आप लोग जनता के बीच जाए। जो नेता जनता के बीच जाएगा उसी को सरकार में जगह मिलेगी ।ये मेरा एमपी कांग्रेस के नेता और जनता को मैसेज है। आज की सभा की कमान मीनाक्षी नटराजन के हाथों मे थी। मंच पर 27 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई।

मंच पर दीपक बावरिया, बाला बच्चन, शोभा ओझा और विपिन वानखेड़े भी मौजूद थे। सभा का संचालन एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेडे ने किया । दूसरी तरफ दिनेश गुर्जर किसान यात्रा लेकर मंदसौर की पिपलियामंडी पहुंचे थे। मंच पर पारस सकलेचा की मंदसौर गोलीकांड पर लिखी किताब का विमोचन किया गया। इसके बाद एक शार्ट फिल्म दिखाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here