आईपीएस अधिकारी आशुतोष प्रताप सिंह जनसंपर्क विभाग के संचालक नियुक्त हुए

मध्यप्रदेश के जनसंपर्क विभाग के संचालक भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी आशुतोष प्रताप सिंह को बनाया गया है। आशुतोष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ब्रांडिग में अहम भूमिका को निभाएंगे। जनसंपर्क विभाग में यह पहला अवसर है, जब एक आईपीएस अफसर को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आशुतोष प्रताप सिंह होशंगाबाद जिले के पुलिस अधीक्षक के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। वर्तमान में वे भोपाल में विशेष सशस्त्र बल की सातवीं वाहिनी के सेनानी के रूप में कार्यरत थे। आशुतोष प्रताप सिंह सीएम शिवराज की भतीजी रितु चौहान के पति हैं।

इससे पहले वर्तमान संचालक अनिल माथुर से 22 मई शाम को ही इस्तीफा ले लिया गया था। आशुतोष प्रताप सिंह की पोस्टिंग और संविदा पर काम कर रहे वर्तमान संचालक अनिल माथुर का इस्तीफा एक साथ ही हुआ।

जनसंपर्क विभाग का सारा जोर सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ मुख्यमंत्री की ब्रांडिंग का होता है। पिछले दिनों विभाग के आयुक्त में बदलाव कर पी. नरहरि को आयुक्त बनाया गया और अब संचालक आशुतोष प्रताप सिंह को बनाया गया है। इसे आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री के रणनीतिकारों की सोची-समझी योजना के तहत उठाए गए कदम माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here