जी 7 शिखर सम्मेलन में नहीं जाएँगी सुश्री ट्रम्प,सिंगापुर यात्रा की भी कोई योजना नहीं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प कनाडा के क्यूबेक में इस सप्ताह शुरू होने जा रहे जी 7 शिखर सम्मेलन में नहीं जाएंगी तथा उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ श्री ट्रम्प की 12 जून को सिंगापुर में होने वाले शिखर सम्मेलन में भी उनके जाने की योजना नहीं है। सुश्री ट्रम्प गत वर्ष इटली में हुए जी 7 की बैठक में भाग लिया था लेकिन इस वर्ष 10 मई से सार्वजनिक रूप से नहीं देखी गई हैं। वह 14 मई को किडनी का उपचार कराने के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थीं और 19 मई को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

सुश्री ट्रम्प की प्रवक्ता स्टेफनी ग्रिशम ने कहा, “वह (सुश्री ट्रम्प) जी 7 में शामिल नहीं होंगी और इस समय सिंगापुर यात्रा करने की भी कोई योजना नहीं है।”
सुश्री ट्रम्प ने 30 मई को सार्वजनिक रूप से उनकी अनुपस्थिति को लेकर मीडिया में चल रही खबरों के बारे में ट्वीट कर कहा, “मुझे लगता है कि मीडिया इस बात को लेकर अधिक व्यस्त है कि मैं कहां हूं और मैं क्या कर रही हूं? आश्वस्त रहें, मैं व्हाइटहाउस में अपने परिवार के साथ हूं, बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं और बच्चों तथा अमेरिकी लोगों की ओर से कड़ी मेहनत कर रही हूं!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here