अमेरिकी सेना ने उल्लेखनीय सफलता हासिल की – ट्रम्प

U.S. Republican presidential nominee Donald Trump appears at a campaign roundtable event in Manchester, New Hampshire, U.S., October 28, 2016. REUTERS/Carlo Allegri/File Photo

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के एक परिसर पर सबसे बड़े गैर-परमाणु बम से हमला करने के लिये अपनी सेना की तारीफ करते हुए कहा है कि अमेरिकी सेना ने उल्लेखनीय सफलता हासिल की है।

 

 

श्री ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में इस ‘महाबम’ के इस्तेमाल की अनुमति दी थी। उन्होंने इस अभियान को सफल बताया है। उन्होंने कहा,”यह वास्तव में एक और सफल काम था। हमें अपनी सेना पर बहुत गर्व है।”

उल्लेखनीय है अफगानिस्तान में अमेरिका के सबसे बड़े गैर परमाणु बम ‘जीबीयू-43’ से किये गये हमले में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 36 आतंकवादी मारे गये थे।

अमेरिकी रक्षा मुख्यालय पेंटागन के प्रवक्ता एडम स्टंप ने बताया था कि पहली बार इस 9,797 किलोग्राम बम का प्रयोग किया गया है और इसे MC-130 एयरक्राफ्ट से गिराया गया था। यह बम नानगरहार प्रांत के अचिन जिले में  गिराया गया। अफगानिस्तान के जिस इलाके में यह बम गिराया, वह पाकिस्तान सीमा के नजदीक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here