100 गेंदों के मैच में खेल सकते है भारतीय दिग्गज

इंग्लैंड में 2020 में शुरू होने वाले 100 गेंद टूर्नामेंट में भारतीय दिग्गज भाग ले सकते है। दुनिया के सबसे धनी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अभी तक अपने क्रिकेटरों को विदेशी पेशेवर लीगों में खेलने की अनुमति नही दी है, जिनमें प्रमुख है -विराट कोहली , महेंद्र सिंह धोनी , रोहित शर्मा।

ये सभी क्रिकेटर्स सरीखे भारतीय क्रिकेट के बड़े चेहरे है जिन्होंने कभी भी दुनिया की पेशेवर लीगों में खेलने नहीं उतरे हैं ,लेकिन उम्मीद है कि इंग्लैंड में 2020 में शुरू होने वाले 100 गेंद टूर्नामेंट में ये दिग्गज अपना पदार्पण कर पाएंगे।
भारतीय क्रिकेटर घरेलू आईपीएल ट्वंटी 20 लीग तक ही अब तक सीमित रहे हैं। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि वर्ष 2020 में इंग्लैंड में 120 के बजाय 100 गेेंदों का टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है जिसमें भारतीय क्रिकेटरों को खेलने की अनुमति दी जाएगी।
सबसे अमीर भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों को विदेशी ट्वंटी टूर्नामेंटों में खेलने पर बैन लगाया है, ताकि उनका आईपीएल टूर्नामेंट का बाज़ार बना रहे। लेकिन ब्रिटेन में होने वाला टूर्नामेंट ‘हंड्रेड’ अपवाद साबित हो सकता है जिसमें 120 के बजाय 100 गेंदों का मैच होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here