मक्का मस्जिद विस्फोट 2007 मामले के पांचों आरोपी बरी!

CREATOR: gd-jpeg v1.0 (using IJG JPEG v62), quality = 100

हैदराबाद स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष अदालत ने वर्ष 2007 के मक्का मस्जिद विस्फोट से जुड़े मामले में सोमवार सभी पांचों आरोपियों को बरी कर दिया।विशेष अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद स्वामी असीमानंद, देवेंद्र गुप्ता, लोकेश शर्मा, भरत बाबू और राजेेंद्र चौधरी को बरी कर दिया।


गौरतलब है कि 18 मई 2007 को नमाज के दौरान ऐतिहासिक मक्का मस्जिद में विस्फोट में नौ लोग मारे गए थे और 58 अन्य घायल हुए थे। स्थानीय पुलिस की शुरुआती जांच के बाद मामला केन्द्रीय जांच ब्यूरो को स्थानांतरित कर दिया गया था। इस मामले में सीबीआई ने एक आरोपपत्र दाखिल किया और इसके बाद 2011 में सीबीआई से यह मामला राष्ट्रीय जांच एजेंसी को साैंपा गया। इस धमाके में स्वामी असीमानंद समेत कुल 10 लोगों को आरोपी बनाया गया था। इनमें से एक आरोपी की मौत हो चुकी है। बाद में इस मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ सुनवाई हुई थी।

आरोपियाें में स्वामी असीमानंद, देवेंदर गुप्ता,लोकेश शर्मा (अजय तिवारी),लक्ष्मण दास महाराज,मोहनलाल रातेश्वर,राजेंदर चौधरी, भारत मोहनलाल रातेश्वर, रामचंद्र कलसांगरा (फरार),संदीप डांगे (फरार), सुनील जोशी (मृत)शामिल थे। इस मामले में अब तक कुल 226 चश्मदीदों के बयान दर्ज किए गए थे और अदालत में 411 दस्तावेज पेश किये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here