प्रशासनिक अधिकारियों को पुरस्कृत करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोक प्रशासन में उत्कृष्ट काम के लिए 21 अप्रैल 2018 को प्रशासनिक अधिकारियों को सम्मानित करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे।
लोक सेवा दिवस पर 21 अप्रैल 2018 को श्री मोदी सरकार की प्रमुख योजनाओं को उनके जिलों में प्रभावी ढँग से लागू करने वाले अधिकारियों को पुरस्कृत करेंगे। इस पुरस्कार का उद्देश्य केंद्र तथा राज्य सरकार के संगठनों तथा जिलों में आम लोगों के कल्याण के लिए असाधारण तथा नवाचारी काम करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों को सम्मानित करना तथा उनके काम को रेखांकित करना है।
इस वर्ष चार योजनाओं के क्रियान्वयन में बेहतरीन काम करने वाले 11 प्रशासनिक अधिकारियों का चयन किया गया है। इनमें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी और ग्रामीण), दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना और डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देना शामिल हैं। इनके अलावा केंद्र, राज्य सरकारों के संगठनों और जिलों को नवाचार के लिए दो पुरस्कार दिये जायेंगे जिनमें एक पुरस्कार चयनित पिछड़े जिलों में से एक को दिया जायेगा।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री दो पुस्तकों का विमोचन भी करेंगे। ‘न्यू पाथवेज’ नामक पुस्तक में प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों के क्रियान्वयन एवं नवाचार की सफलता की कहानियाँ हैं। दूसरी पुस्तक ‘एस्पाइरेशनल डिस्ट्रक्ट्स : अनलॉकिंग पोटेंशियल्स’ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here