कुशीनगर के मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर बड़ा हादसा : उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 26 अप्रैल को एक मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर बड़ा हादसा हो गया। ट्रेन और स्कूली वैन की भिड़ंत में 13 बच्चों की मौत हो गई। 8 गंभीर रूप से जख्मी हैं। जिस ट्रेन से वैन की टक्कर हुई, वह सीवान से गोरखपुर जा रही 55075 पैसेंजर ट्रेन थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक बच्चों के परिवार को 2-2 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है।
वैन में बच्चों समेत करीब 25 लोग सवार थे। बच्चों की उम्र 10 साल से कम बताई जा रही है।वैन डिवाइन पब्लिक स्कूल की थी। ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल है।

मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ हादसा
विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह 6.50 बजे सिवान से गोरखपुर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन की चपेट में स्कूली बच्चों से भरी वैन आ गई। वैन के परखच्चे उड़ गए।
पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने बताया कि दुदही के पास वैन ड्राइवर ने रेलवे क्रॉसिंग को पार करने की कोशिश की। गेट मित्र ने वैन के ड्राइवर को रोकने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर नहीं रुका। शायद वैन रेलवे क्रॉसिंग पर बंद हो गई, जिसके चलते हादसा हो गया।

दिल्ली में भी स्कूल बस हादसा
दिल्ली के कन्हैया नगर मेट्रो स्टेशन पर भी 26 अप्रैल को एक स्कूल वैन और टैम्पो में भिड़ंत हो गई। हादसे में एक 7 साल की बच्ची की मौत हो गई। 15 से ज्यादा बच्चे जख्मी हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here