कमलनाथ की चिट्ठी राहुल के नाम ,चिट्ठी हुई लीक ,गरमाई सियासत

मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन के बीच 01 जून को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की एक चिट्ठी से बवाल मच गया है। यह चिट्ठी कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखी है। इसके लीक होने के बाद अब सियासत गर्मा गई है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने 31 मई को काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को यह चिट्ठी लिखी थी। यह चिट्ठी 1 जून को लीक हो गई और राजनीति शुरू हो गई है। भाजपा ने तो इस चिट्टी में लिखी बातों को मुद्दा बना लिया है।

क्या है उस चिट्ठी में
नाथ ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को मध्यप्रदेश के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री एवं दिवंगत कांग्रेस नेता सुभाष यादव की बरसी पर आमंत्रित किया है। खरगोन के कसरावद में बड़ा आयोजन रखा जा रहा है। नाथ ने गांधी को बरसी पर आमंत्रित करते हुए लिखा है कि स्व. सुभाष यादव मध्यप्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बड़े ओबीसी नेता रहे हैं।

 

बरसी के कार्यक्रम में भारी संख्या में ओबीसी वर्ग के लोगों के शामिल होने का अनुमान है। चुनाव की दृष्टि से निमाड़-मालवा क्षेत्र काफी अहम स्थान रखता है। इस क्षेत्र में 61 विधानसभा सीटें शामिल हैं। नाथ ने यह भी लिखा कि आपसे निवेदन है कि संविधान बचाओ-देश बचाओ नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में शामिल हों।

 

जून माह की 26 तारीख को खरगौन जिले के कसरावत में बरसी का कार्यक्रम रखा गया है। नाथ ने यह भी लिखा है कि मध्यप्रदेश में बड़ी संख्या में ओबीसी वर्ग के लोग रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here