उन्नाव गैंगरेप मामले में विधायक सेंगर के खिलाफ ऍफ़आईआर दर्ज !

उत्तर प्रदेश के उन्नाव रेप केस में आरोपी भारतीय जनता पार्टी के विधायक कुलदीप सेंगर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी। इसके बाद पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तारी की गई। इसके पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए पूछा था कि विधायक की गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई। आज भी हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा।
एक नज़र में 
– मामला पिछले साल 4 जून का है। कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज कराई गई। आरोप है कि 3 अप्रैल को विधायक के भाई अतुल ने विक्टिम पर केस वापस लेने का दबाव बनाया। 8 अप्रैल को पीड़िता के परिवार ने सीएम हाउस के सामने आत्मदाह की कोशिश की। पुलिस ने बचाया। 9 अप्रैल को विक्टिम के पिता की उन्नाव जेल में मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि मृतक के शरीर पर चोट के 14 निशान थे। माखी थाने के एसओ समेत 6 कॉन्स्टेबल को सस्पेंड किया गया। आरोपी विधायक के भाई अतुल समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है।

– बवाल बढ़ा तो जांच सीबीआई को सौंप दी गई। इसके पहले आरोपी विधायक ने पुलिस के सामने सरेंडर करने की कोशिश की। यूपी के डीजीपी का कहना है कि मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है, इसलिए गिरफ्तारी का फैसला भी वो ही करेगी। दूसरी तरफ, आरोपी विधायक योगी से मिलकर सफाई पेश कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here