चिदंबरम को सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया,मीडिया करप्शन मामला

आईएनएक्स मीडिया करप्शन मामले में सीबीआई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को समन भेजा है। 6 जून को सीबीआई के सामने चिदंबरम को पेश होना है। 31 मई को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को इस मामले में गिरफ्तारी से तीन जुलाई तक के लिए दिल्ली हाईकोर्ट से अंतरिम राहत मिल गई। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदम्बरम को पूछताछ के लिए छह जून को तलब किया है।

श्री चिदम्बरम को पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व मालिकाना वाले आईएनएक्स मीडिया में 300 करोड़ रुपये के निवेश के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी दिये जाने के सिलसिले में तलब किया गया है। श्री चिदम्बरम उस समय केंद्रीय वित्त मंत्री थे। उनके पुत्र कार्ति चिदम्बरम भी इसी मामले में धनशोधन के आरोपी हैं। जूनियर चिदम्बरम पर यह आरोप है, कि उसने अपने पिता के मंत्रित्वकाल में आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश की मंजूरी दिलायी थी।

कार्ति को इस सिलसिले में गत 28 फरवरी को लंदन से लौटते वक्त चेन्नई के हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया था। इन दिनों वह जमानत पर जेल से बाहर हैं।गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय को श्री चिदम्बरम को आईएनएक्स मीडिया मामले में तीन जुलाई तक गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here