Breaking News
Home / breaking news / भारत के डब्‍ल्‍यूएचओ क्षेत्रीय निदेशक पद पर डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह दूसरी बार हुई निर्वाचित
डॉ. पूनम खेत्रपाल लगभग चार दशकों से सार्वजनिक स्वास्थ्य से जुड़ी हुईं हैं।

भारत के डब्‍ल्‍यूएचओ क्षेत्रीय निदेशक पद पर डॉ. पूनम खेत्रपाल सिंह दूसरी बार हुई निर्वाचित

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के दक्षिण-पूर्व एशिया के क्षेत्रीय निदेशक के पांच वर्षीय कार्यकाल के लिए डॉ. पूनम खेत्रपाल को शनिवार को निर्विरोध नामांकित किया गया है। वर्तमान में डब्ल्यूटीओ के दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. खेत्रपाल का यह दूसरा कार्यकाल होगा। डब्ल्यूएचओ के दक्षिण-पूर्व एशियाई क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक चुनने के लिए चल रहे क्षेत्रीय समिति सत्र में समिति के सदस्य 11 देशों में से किसी ने उनका विरोध नहीं किया।

WHO के दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र की क्षेत्रीय निदेशक डॉ. खेत्रपाल

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने दी बधाई

डॉ. खेत्रपाल सिंह को बधाई देते हुए भारत के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा, “क्षेत्रीय और वैश्विक उपक्रमों तथा स्थायी विकास के एजेंडा में स्वास्थ्य को केंद्र में लाने के उनके योगदान को देखते हुए मैं कह सकता हूं कि वे क्षेत्र को और ऊंचाइयों पर ले जाएंगी। उन्होंने कहा कि पूनम के नेतृत्व में डब्ल्यूएचओ के दक्षिण-पूर्व एशियाई क्षेत्र ने वैश्विक रूप से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. ट्रेडोस एदानॉम गेब्रेयेसस ने कहा, “डब्ल्यूएचओ के दक्षिण-पूर्व एशिया क्षेत्र की पहली महिला क्षेत्रीय निदेशक के तौर पर आपने दुनिया की चौथाई जनसंख्या और विभिन्न बीमारियों वाले क्षेत्र में सक्रिय नेतृत्व दिखाया।

नामांकित करने के लिए सदस्य देशों का धन्यवाद करते हुए डॉ. खेत्रपाल ने कहा, “मेरा लक्ष्य सबसे जरूरी क्षेत्रों में प्रक्रियाओं को जोड़ना और आगे बढ़ाना तथा अपनी परियोजनाओं को वास्तविकता प्रदान करना है।”

About Dinesh Gupta

Check Also

सांसदों,विधायकों के सदन के कार्यकाल के दौरान वकालत करने पर कोई रोक नहीं:सर्वोच्च न्यायालय

सर्वोच्च न्यायालय ने सांसदों और विधायकों के वकालत करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *