Breaking News
Home / breaking news / पीएम मोदी का स्वच्छता के लिए नया अभियान शुरू,दिल्ली स्थित अंबेडकर स्कूल में लगाई झाड़ू

पीएम मोदी का स्वच्छता के लिए नया अभियान शुरू,दिल्ली स्थित अंबेडकर स्कूल में लगाई झाड़ू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ‘स्वच्छता ही सेवा आंदोलन’ की शुरुआत की। ये अभियान 15 सितंबर से दो अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देशभर में 18 जगहों के लोगों के साथ जुड़े। पीएम मोदी ने कहा कि ‘स्वच्छता ही सेवा आंदोलन’ आज शुरू होता है। स्वच्छ भारत के महात्मा गांधी के सपने को पूरा करने के प्रयासों को मजबूत करने के लिए यह एक ऐतिहासिक जन आंदोलन है।

इस दौरान पीएम मोदी के साथ अमिताभ बच्चन, रतन टाटा, आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर, आध्यात्मिक नेता माता अमृतानंदमयी, आईटीबीपी के जवान, स्कूली छात्र और अन्य लोग जुड़े। मोदी ने कहा, ‘आज से 2अक्टूबर तक, जो कि गांधी जयंती है, हम स्वच्छ भारत के बापू के सपने को पूरा करने की दिशा में खुद को फिर से समर्पित करते हैं।’

उन्होंने कहा कि 4 साल पहले शुरू हुआ स्वच्छता आंदोलन अब एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर आ पहुंचा है। हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि राष्ट्र का हर तबका, हर संप्रदाय, हर उम्र के मेरे साथी, इस महाअभियान से जुड़े हैं। गांव-गली-नुक्कड़-शहर, कोई भी इस अभियान से अछूता नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि क्या कोई ये सोच सकता था कि भारत में 4 वर्षों में करीब 9 करोड़ शौचालयों का निर्माण हो जाएगा? क्या किसी ने ये कल्पना की थी कि 4 वर्षों में लगभग 4.5 लाख गांव खुले में शौच से मुक्त हो जाएंगे? क्या किसी ने कल्पना की थी कि 4 वर्षों में 20 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश खुले में शौच से मुक्त हो जाएंगे? यह भारत और भारतवासियों की ताकत है।

दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के अंबेडकर हाईयर सेकेंडरी स्कूल में लगाया झाड़ू

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के रानी झांसी रोड स्थित बाबा साहेब अंबेडकर हाईयर सेकेंडरी स्कूल पहुंचे हैं। उन्होंने स्कूल के बच्चों के साथ बातचीत की और परिसर में झाड़ू लगाया। पीएम मोदी ने दिल्ली के पहाड़गंज इलाके की सड़को पर भी झाड़ू लगाया। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज 4 बजे हैदराबाद के महबूबनगर में चुनाव प्रचार करेंगे।

About Dinesh Gupta

Check Also

सांसदों,विधायकों के सदन के कार्यकाल के दौरान वकालत करने पर कोई रोक नहीं:सर्वोच्च न्यायालय

सर्वोच्च न्यायालय ने सांसदों और विधायकों के वकालत करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *