Breaking News
Home / breaking news / गौतम गंभीर हिजड़ा हब्बा’ के उद्घाटन में सर पर काला दुपट्टा ओढ़े और लाल बिंदी लगाए पहुंचे?

गौतम गंभीर हिजड़ा हब्बा’ के उद्घाटन में सर पर काला दुपट्टा ओढ़े और लाल बिंदी लगाए पहुंचे?

भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर खिलाड़ी गौतम गंभीर फिलहाल टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है, लेकिन वह लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं। गौतम के सुर्खियों में होने की वजह उनका क्रिकेट नहीं, बल्कि समाज के लिए और इंसानियत के लिए उठाए जा रहे कदम हैं। गौतम गंभीर अपने देशभक्त बयानों, अपनी चैरिटी और समाज के लिए कर रहे कामों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में अक्सर छाए रहते हैं। लेकिन इस बार गौतम गंभीर कुछ नए तरीके से सोशल मीडिया पर नज़र आ रहे है। वे अपने सर पर काला दुपट्टा ओढ़े और माथे पर लाल बिंदी लगाए नजर आ रहे हैं। दरअसल, गौतम ने यह रूप देश में ट्रांसजेंडर्स के साथ समानता की आवाज उठाने के लिए बनाया है और इसे सोशल मीडिया पर जबरदस्त सराहना भी मिल रही है।

गौतम ने यह रूप ‘हिजड़ा हब्बा’ के सातवें एडिशन के उद्घाटन के वक्त अपनाया जिसका आयोजन शेमारी सोसायटी ने किया था। जब गौतम वहां पहुंचे तो इन्हीं लोगों की तरह ड्रेस पहले हुए थे और इस तरह ड्रेसअप में गौतम गंभीर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

गौतम का का मानना है, ‘ट्रांसजेंडर को अक्सर समाज में भेदभाव का सामना करना पड़ता है और ये लोग हिंसा का भी शिकार होते हैं। ‘ उन्होंने कहा, इन लोगों को अपने से अलग या कुछ भी समझने से पहले हमें सिर्फ इतना याद रखना चाहिए कि ये भी सबसे पहले इंसान हैं।

About Dinesh Gupta

Check Also

सांसदों,विधायकों के सदन के कार्यकाल के दौरान वकालत करने पर कोई रोक नहीं:सर्वोच्च न्यायालय

सर्वोच्च न्यायालय ने सांसदों और विधायकों के वकालत करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *