Breaking News
Home / breaking news / पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने ली शपथ

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने ली शपथ

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के नए वज़ीर-ए-आज़म यानी प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। इमरान खान पकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रुप में शपथ ली। यह शपथ ग्रहण समारोह पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में स्थानीय समय अनुसार 10 बजकर 15 मिनट पर हुआ। इमरान खान को पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले पाकिस्तान के राष्ट्रगान की धुन बजाई गई। शपथ लेने के बाद इमरान ने दस्तावेज पर हस्ताक्षर किये। इमरान खान ने साल 1996 में अपना कदम राजनीति में रखा था। 22 वर्षों के अपने राजनीतिक संघर्षों के बाद उन्होंने शनिवार को देश की ‘कप्तानी’ संभाली।

इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने के लिए भारत के पंजाब राज्य के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे हैं। बता दें कि इमरान ने चुनाव जीतने के बाद अपने साथी पूर्व क्रिकेटरों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिद्धू को निमंत्रण भेजा था। जिनमे से सिर्फ पंजाब राज्य के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे।

पाकिस्तान में 25 जुलाई 2018 को हुए आम चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को देश का नया प्रधानमंत्री चुना गया था। जिसके बाद आज यानि शनिवार को इमरान ने नए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। फिलहाल देश में चुनाव कराने के लिए गठित कामचलाऊ सरकार काम कर रही है।

About admin

Check Also

भारतीय फुटबॉल टीम इंडोनेशिया के खिलाफ जीत दर्ज करके 16 साल बाद इतिहास दोहराना चाहेगी

भारत ने आखिरी बार वर्ष 2002 में एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *