Breaking News
Home / breaking news / अटलजी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर,मोदी 16 घंटे के भीतर दूसरी बार एम्स पहुंचे

अटलजी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर,मोदी 16 घंटे के भीतर दूसरी बार एम्स पहुंचे

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के अति वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक है। एम्स ने अटलजी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। इसमें बताया है कि उनकी तबीयत पिछले 24 घंटे में काफी बिगड़ गई। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। अटलजी की स्थिति नाजुक बनी हुई है। अटलजी को यूरिन इन्फेक्शन की शिकायत के चलते 11 जून को एम्स में भर्ती किया गया था। वे पिछले 9 साल से बीमार चल रहे हैं।

इस बीच, भाजपा और उत्तराखंड सरकार ने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया हैं। गुरुवार सुबह से ही लोगों के एम्स आने का सिलसिला शुरू हो गया है। सबसे पहले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू एम्स पहुंचे। वे कुछ देर वहां रहे। उनके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी पहुंचे। राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज के अलावा ज्यादातर केंद्रीय मंत्री इस वक्त एम्स में हैं। देशभर में अटलजी के स्वास्थ्य में सुधार की कामना को लेकर दुआओं का दौर जारी है। कई जगह उनके प्रशंसक हवन कर रहे हैं।

मोदी 16 घंटे के भीतर दूसरी बार एम्स पहुंचे

स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि थोड़ी देर बाद फिर मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा, जिसमें विस्तार से अटलजी की स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 घंटे के भीतर दूसरी बार अटलजी का हालचाल लेने पहुंचे। उन्होंने करीब एक घंटे तक डॉक्टरों और वाजपेयी के परिजन से बात की। मोदी 15 अगस्त की रात को भी एम्स गए थे। राहुल गांधी भी अटलजी का हाल जानने पहुंचे।

भाजपा ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। वाजपेयी के आवास और एम्स के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई। एम्स के आसपास से फेरीवालों और अस्थायी दुकानों को हटा दिया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि अटलजी के परिवार के सदस्य भी ग्वालियर और आगरा से दिल्ली पहुंच गए हैं। देशभर में अटलजी के स्वास्थ्य में सुधार की कामना को लेकर दुआओं का दौर जारी है। कानपुर, पटना, ग्वालियर, वाराणसी और इलाहाबाद समेत कई शहरों में उनके प्रशंसक और लोग हवन कर रहे हैं।

शिवराज ने जनआशीर्वाद रोकी: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपनी जनआशीर्वाद यात्रा स्थगित कर दी है। उन्होंने कहा कि अटलजी मेरे आदर्श हैं। उनका जैसा दूसरा कोई नही है। वाजपेयी ने जब विदिशा लोकसभा सीट छोड़ी थी, तब शिवराज को विदिशा से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया था।

अटलजी को देखने पहुंचे अन्य नेता– गुरुवार को लालकृष्ण आडवाणी, स्पीकर सुमित्रा महाजन, राजनाथ सिंह, अमित शाह, सुषमा स्वराज और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और सुरेश प्रभु समेत ज्यादातर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अटल जी को देखने एम्स पहुंचे। मोदी से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी उनसे मिलने पहुंची थीं।

उनके बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सुरेश प्रभु, हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह और अश्विनी कुमार चौबे भी एम्स गए। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, अमर सिंह भी अटलजी का हालचाल जानने एम्स गए। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम को एम्स पहुंचे थे।

About admin

Check Also

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से विधानसभा चुनाव में मुश्किल हो सकती है शिवराज सिंह चौहान की राह

एट्रोसिटी एक्ट के खिलाफ चल रहे सवर्ण आंदोलन के बीच पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *