कमलनाथ ने शिवराज को कहा मदारी,अब जन-जन में हो रहा लोकप्रिय

0
1

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कलाकार का नाम दिए जाने के बाद मदारी का नाम दिया है। मदारी का नाम जन-जन में लोकप्रिय होता जा रहा है। कांग्रेस के नेता भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए मदारी का संबोधन देने लगे हैं। मदारी की खासियत होती है कि वह भालू अथवा बंदर का खेल दिखाने के लिए डमरु बजा कर भीड़ को इकट्ठा करता है। जमा भीड़ को बांधे रखने के लिए बंदर और बंदरिया की शादी की भी एक्टिंग करा कर दिखाता है। इस पूरे खेल के बीच मदारी का जमूरा डब्बा लेकर भीड़ से कुछ पैसा निकालने की कोशिश करता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं। अपनी जनआशीर्वाद यात्रा मैं वे एक ही सांस में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का विवरण जनता के सामने रखते हैं और पूछते हैं कि कुछ कमी तो नहीं रह गई।

इसके बाद ही वे चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पुन: वोट देने का आग्रह जनता से करते हैं। एक तरह से देखा जाए तो मुख्यमंत्री की सभा मदारी के खेल की तरह ही लगती है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने जब उन्हें पहली बार मदारी कहा तो जवाब में बुधनी में मुख्यमंत्री ने कहा कि हां मैं मदारी हूं मेरे डमरु बजाते ही लोगों का बिजली का बिल जीरो हो जाता है। दो दिन बाद ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने अफसरों के सामने भी मदारी शब्द का उपयोग किया। भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सबसे बड़ी चिंता यह है कि वे चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए अपने घोषणापत्र में क्या लुभावने वादे करें। बात समृद्ध मध्य प्रदेश की की जा रही है।

समृद्ध मध्यप्रदेश के विजन की बैठक भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर चुके हैं। चुनाव का घोषणा पत्र तैयार करने का काम वैसे तो राजनीतिक दल का होता है लेकिन, शिवराज सिंह चौहान अफसरों से एजेंडा तैयार करा रहे हैं। उन्होंने अफसरों से कहा कि जनकल्याणकारी कामों के लिए पैसा कहां से और कैसे आ सकता है इस बारे में सोचना चाहिए। आगे उन्होंने जो कहा उस पर ठहाका लगना स्वाभाविक था। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं नहीं कहता कि मदारी की तरह हाथ घुमाओ और पैसा आ जाए। मदारी शब्द का उपयोग प्रतिपक्ष के नेता अजय सिंह ने भी अपने ट्वीट में किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here