करुणानिधि का निधन,मरीना बीच पर होगा अंतिम संस्कार,मद्रास हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

0
3

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और DMK प्रमुख एम. करुणानिधि का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने मंगलवार को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली। इस खबर के आते ही तमिलनाडु समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। डीएमके समर्थकों में मातम छाया हुआ है। डीएमके समर्थक सड़कों पर रोते और बिलखते नजर आए।

करुणानिधि के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार को लेकर खड़े हुए विवाद पर मद्रास हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि मरीना बीच पर ही एम करुणानिधि का अंतिम संस्कार होगा। गुरु अन्ना की समाधि के बराबर में ही करुणानिधि को दफनाया जाएगा। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने तमिलनाडु के पूर्व मुख्‍यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि के निधन के बाद उनके अंतिम संस्कार लिए मरीना बीच पर जगह देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद मामला कोर्ट में पहुंचा था।

मद्रास हाई कोर्ट में मंगलवार (07 अगस्त) रात में शुरू हुई इस मामले की सुनवाई बुधवार (08 अगस्त) सुबह 8 बजे तक टाल दी गई थी। सरकार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों का अंतिम संस्कार गांधी मंडपम में किया गया है, क्योंकि करुणानिधि मौजूदा मुख्यमंत्री नहीं हैं, इसलिए उनका अंतिम संस्कार भी गांधी मंडपम में किया जाना चाहिए।

दरअसल, करुणानिधि के निधन के बाद विपक्षी डीएमके ने मांग की थी कि करुणानिधि को दफनाने के लिए मरीना बीच पर जगह दी जाए। सरकार के इस इनकार के बाद चेन्नई में कावेरी हॉस्पिटल के बाहर डीएमके समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। मद्रास हाई कोर्ट में मंगलवार (07 अगस्त) रात में शुरू हुई इस मामले की सुनवाई बुधवार (08 अगस्त) सुबह 8 बजे तक टाल दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here