Breaking News
Home / breaking news / प्रधानमंत्री ने मिदनापुर में किसानों को किया सम्बोधित,कहा-2022 तक हो जाएगी आय दोगुनी

प्रधानमंत्री ने मिदनापुर में किसानों को किया सम्बोधित,कहा-2022 तक हो जाएगी आय दोगुनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर है। मोदी जी पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में एक किसान रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस ‘किसान कल्याण रैली’ के दौरान वह हाल ही में खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने के केंद्र के फैसले पर भी बोले और विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 29 जून को पुरुलिया जिले में हुई जनसभा के महज 15 दिन बाद ही मिदनापुर में प्रधानमंत्री की यह रैली हो रही है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली यह बताती है कि लोकसभा चुनावों के लिए बंगाल हमारे सर्वोच्च प्राथमिकता वाले राज्यों में से एक है। हम न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदीजी को सम्मानित करना चाहते हैं।’ गौरतलब है कि भगवा पार्टी ने हाल ही में पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में अपनी स्थिति मजबूत की है और राज्य में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभरी है।

मिदनापुर में मोदी का संवाद

पीएम मोदी ने कहा कि देश बदलाव के दौर से गुजर रहा है। न्यू इंडिया का संकल्प सवा सौ करोड़ भारतीय मिलकर साकार कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार अंतिम आदमी तक सोचती है। अब तक की सरकारों ने किसानों के बारे में नहीं सोचा। हमारी सरकार ने किसानों के बारे में सोचा। उन्होंने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी। किसानों की उपेक्षा से देश आगे नहीं बढ़ सकता। मोदी जी ने कहा कि मुझे मिदनापुर आकर बहुत खुशी हुई है। अपने संवाद को आगे बढ़ाते हुए मोदी ने कहा कि MSP बढ़ाने से किसानों को काफी फायदा होगा।

किसानों के लिए हमने इतना बड़ा फैसला किया है कि आज तृणमूल को भी इस सभा में हमारा स्वागत करने के लिए झंडे लगाने पड़े और उनको अपनी तस्वीर लगानी पडी ये भाजपा की नहीं हमारे किसानों की विजय है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे फैसले से किसानों को ताकत मिलेगी। पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी का संकल्प किसानों को लाभ पहुंचाना है। मिदनापुर ने इतिहास बनाया है और बनते देखा है। मोदी ने रैली में ममता बनर्जी के पोस्टर लगाने पर कहा कि , मैं ममता दीदी का आभार व्यक्त करता हूं, स्वागत में ढेर सारे पोस्टर लगाए गए हैं।

किसानों को धान का सर्वनिम्न सहायक मूल्य में वृद्धि करवाने के लिए, माननीय प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद ज्ञापन करने हेतु अनगिनत लोगों की भीड़ मेदिनीपुर में ‘किसान कल्याण समावेश’ समारोह में उमड़ पड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मिदनापुर यात्रा के बारे में सोमवार सुबह ट्वीट करके जानकारी दी।

About Dinesh Gupta

Check Also

अटलजी की अंतिम यात्रा बीजेपी मुख्यालय से होगी शुरू,कई रास्ते रहेंगे बंद

देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी को राष्ट्रीय सत्ता में स्थापित करने वाले अटल बिहारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *