Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / अनूप चंद्र पांडेय बने यूपी के ‘मुख्य सचिव’, आज संभालेंगे पदभार

अनूप चंद्र पांडेय बने यूपी के ‘मुख्य सचिव’, आज संभालेंगे पदभार

[ad_1]




लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव के रूप में अनूप चंद्र पांडेय शनिवार को अपना पदभार संभालेंगे। आज रिटायर हो रहे मुख्य सचिव राजीव कुमार की जगह 1984 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनूप चंद्र पांडे शाम पांच बजे अपना चार्ज लेंगे। 13 IAS अधिकारियों को सुपरसीट करके मुख्य सचिव बनाया गया है।

अनूप चंद्र पांडेय

मुख्यमंत्री योगी सहित बीजेपी और संघ के भी कई बड़े नेताओं के करीबी माने जाने वाले अनूप चंद्र वित्त विभाग के प्रमुख सचिव, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन के पद पर भी रहे चुके हैं। इनकी गिनती तेज तर्रार अधिकारीयों में होती है। प्रमुख सचिव वित्त रहते हुए इन्होने यूपी सरकार के कई अहम घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया।

इनके वित्त सचिव रहने एक दौरान यूपी के 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ की कर्ज माफी की गई। इसमें किसानों को चिन्हित करने से लेकर बैंक तक से समन्वय स्थापित करने और कर्जमाफी में अहम रोल अदा करने वाले अनूप चंद पांडे को सरकार ने नए मुख्य सचिव के तौर पर इनाम भी दे दिया है।

इनकी छवि के चलते ही इन्हें प्रमुख सचिव वित्त से हटाकर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम (यूपीएसआईडीसी) का पदभार दिया गया। इतना ही नहीं इन्वेस्टर्स समिट को बेहतर बनाने में भी इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही।  इन्वेस्टर्स समिट से उत्तर प्रदेश सरकार की छवि देश ही नहीं दुनिया में भी स्थापित हुई।

 




शेयर करें



[ad_2]
Source link

About admin

Check Also

हमारी काशी पहले भोले के भरोसे थी,काशी की पौराणिकता को बचाते हुए बदलाव का प्रयास:मोदी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीएचयू के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *