Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / लखनऊ : पुलिस जांच में झूठे निकले तन्वी और अनस, लौटाना होगा पासपोर्ट – Puri Dunia

लखनऊ : पुलिस जांच में झूठे निकले तन्वी और अनस, लौटाना होगा पासपोर्ट – Puri Dunia

[ad_1]




लखनऊ। पासपोर्ट विवाद में फसे लखनऊ में हिन्दू-मुस्लिम कपल तन्वी सेठ और उसके पति अनस सिद्दीकी को अब अपना पासपोर्ट लौटाना होगा। पासपोर्ट मामले में जांच के बाद पुलिस को इस कपल के खिलाफ सबूत मिले हैं जिसके बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट विभाग, लखनऊ ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है।

लखनऊ

मिली जानकारी के मुताबिक, तन्वी कुछ जानकारियां गलत दी हैं, जिसमे अपने पते का ब्यौरा भी उन्होंने गलत भरा था। उन्होंने पुलिस ने तन्वी व अनस के पासपोर्ट फॉर्म में दिए निवास स्थल लखनऊ व नोएडा की जांच की। इसमें दोनों पते सत्यापित नहीं हुए। तन्वी ने बताया कि वो लखनऊ में रहती हैं जबकि तन्वी 14 जून से पहले नोएडा में रह रहीं थीं।

पासपोर्ट बनवाने के लिए हिन्दू-मुस्लिम कपल यहां लखनऊ आया था। 19 जून को उन्होंने आवेदन किया था। इसी मामले में 20 जून को पासपोर्ट ऑफिस पहुंचीऔर वहां सीनियर सुपरिटेंडेंट विकास मिश्र से उनकी कहासुनी हुई। मामला तूल तब पकड़ा जब उन्होंने अधिकारी पर आरोप लगाया कि अधिकारी उनसे धर्म बदलने की बात कर रहे हैं। मीडिया उनके समर्थन में उतर पड़ी। आनन-फानन जहां अधिकारी का ट्रांसफर कर दिया गया वहीं तनवी का पासपोर्ट रिलीज कर दिया गया।

अब जाँच के बात ये बात साफ हो गई है कि तन्वी और अनस के आरोप गलत है। इसके आधार पर बुधवार को दोनों को कारण बताओ नोटिस जारी करने की तैयारी थी, लेकिन पासपोर्ट ऑफिस को पुलिस रिपोर्ट न मिलने की वजह से यह कार्रवाई नहीं हो पाई।  कारण बातों नोटिस के बाद भी दोनों अपना पासपोर्ट नहीं लौटते हैं तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।




शेयर करें



[ad_2]
Source link

About admin

Check Also

हमारी काशी पहले भोले के भरोसे थी,काशी की पौराणिकता को बचाते हुए बदलाव का प्रयास:मोदी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीएचयू के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *