Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तलाश रही बैसाखी, सपा ने किया किनारा

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तलाश रही बैसाखी, सपा ने किया किनारा

[ad_1]

लखनऊ। जहां एक तरफ सपा-बसपा को लेकर गठबंधन की बात ज़ोरो पर चल रही है वहीं दूसरी तरफ सपा-कांग्रेस की अभी तक स्थितियां साफ नहीं हो सकी हैं। सपा पार्टी की माने तो दोनों पार्टियों के बीच अभी तक गठबंधन को लेकर कोई बात नहीं हुई है। पार्टी अभी छोटी पार्टी पर ध्यान दे रही है, जिससे वह विपक्षियों को कड़ी टक्कर दे सके।सपा एमएलसी उदवीर सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए कहा, ‘गठबंधन को लेकर कांग्रेस अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है।’

परंपरा के मुताबिक राहुल गांधी और सोनिया गांधी के समक्ष सपा ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। कहा जा रहा पिछली बार कांग्रेस के साथ हुए गठबंधन से सपा को कोई मुनाफा नहीं हुआ था। इसीलिए आगामी चुनाव को लेकर अब पार्टी थोड़ी उलझनों में है। विधानसभा चुनाव में पार्टी को वह जीत हासिल नहीं हो सकी थी जिसकी उसे उम्मीद थी। चुनाव में सपा ने कांग्रेस को 110 सीटें दी, जिनमें वह सिर्फ 7 में जीत दर्ज कर सकी, इसलिए 2019 में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर सपा नेतृत्व सतर्कता से चल रहा है।

गठबंधन के बाद मिली हार से सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था। जिसके बाद से अब कहा जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कांग्रेस से थोड़ी दूरी बना रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद गठबंधन में इस बार सपा कांग्रेस को नहीं शामिल नहीं करेगी।



[ad_2]
Source link

About admin

Check Also

हमारी काशी पहले भोले के भरोसे थी,काशी की पौराणिकता को बचाते हुए बदलाव का प्रयास:मोदी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीएचयू के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *