Breaking News
Home / Uncategorized / फुटबॉल विश्व कप ,खेले जायेंगे तीन मैच ,फीफा में दिखेगी भारत की भागीदारी

फुटबॉल विश्व कप ,खेले जायेंगे तीन मैच ,फीफा में दिखेगी भारत की भागीदारी

फुटबॉल विश्व कप के पांचवें दिन सोमवार को तीन मुकाबले होंगे। पहला- स्वीडन और दक्षिण कोरिया, दूसरा- बेल्जियम और पनामा, तीसरा- ट्यूनीशिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इनमें सिर्फ बेल्जियम ही ऐसी टीम है, जिसकी फीफा रैंकिंग शीर्ष 10 के अंदर है। उसके खिलाफ मैच से पनामा विश्व कप में डेब्यू करेगी। वहीं, ट्यूनीशिया ऐसी टीम है जो आज तक किसी यूरोपीय देश से नहीं जीती है।
मुकाबला                          ग्रुप      वेन्यू                        शुरुआत का भारतीय समय
स्वीडन v/s दक्षिण कोरिया एफ   निझमी नोवगोरोड स्टेडियम      शाम 5:30 बजे
बेल्जियम v/s पनामा        जी    फिस्ट स्टेडियम                        शाम 8:30 बजे
ट्यूनीशिया v/s इंग्लैंड       जी    वोल्गोग्राद एरिना                      रात 11:30 बजे

विश्वकप में आखिर दिखेगी भारत की भागीदारी
रूस में चल रहे फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में आखिर भारत की भागीदारी सोमवार को बेल्जियम और पनामा के बीच होने वाले ग्रुप जी मैच में देखने को मिल जायेगी।

भारत के दो बच्चे कर्नाटक के 10 साल के रिषि तेज और तमिलनाडु की 11 वर्षीय नथानिया जॉन के विश्वकप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे और विश्वकप के दो मैचों में आधिकारिक मैच बॉल कैरियर के रूप में मैदान में उतरेंगे। इनमें से एक बच्चा ब्राजील और कोस्टा रिका के मैच में तथा एक बेल्जियम और पनामा के मैच में टीम के खिलाड़ियों के साथ बॉल लेकर मैदान में प्रवेश करेगा। बेल्जियम मैच 18 जून को और ब्राजील मैच 22 जून को खेला जाएगा।

फीफा के आधिकारिक ऑटोमोटिव पार्टनर किया मोटर्स ने इन बच्चों का चयन किया और इस चयन प्रक्रिया पर खुद भारतीय फुटबाल कप्तान सुनील छेत्री ने निगरानी रखी और बच्चों को चुनने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। नथानिया जॉन इस चयन प्रक्रिया के ऑल इंडिया फाइनल में चुनी गयी एकमात्र लड़की थीं और वह आंध्रप्रदेश के मदनापल्ले स्थित रिषि वैली स्कूल की सातवीं कक्षा की छात्रा हैं जबकि बेंगलुरू के रोयाल कोनकोर्ड इंटरनेशनल स्कूल के पांचवीं कक्षा के छात्र रिषि तेज ने अपने शहर में कई फुटबाल टूर्नामेंटों में प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार जीते हैं।

About Dinesh Gupta

Check Also

आज का पंचांग-30 अगस्त 2018

◆««« *आज का पंचांग* »»»◆ कलियुगाब्द………………...5120 विक्रम संवत्………………..2075 शक संवत्…………………..1940 मास………………………..भाद्रपद पक्ष……………………..…….कृष्ण तिथी……………………..….चतुर्थी रात्रि 10.06 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *