Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख, दिया ये निर्देश

पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख, दिया ये निर्देश

[ad_1]

लखनऊ। वाराणसी के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह बस पलटने से एक युवक की मौत हो गई है जबकि 20 से ज्यादा घायल हुए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। दुर्घटनाग्रस्त हुयी बस में सिपाही भर्ती की परीक्षा दें अभ्यर्थी सवार थे। घटना के बाद सीएम योगी ने ट्वीट कर अभ्यर्थी की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए अन्य घायलों के इलाज के लिए जिला प्रशासन को संभव इंतजाम कराने के निर्देश दिए हैं।

वाराणसी

मिली जानकारी के मुताबिक, सिपाही भर्ती की परीक्षा देने जारहे अभ्यर्थियों से भरी एक बस इलाहाबाद से वाराणसी जा रही थी। सुबह के तीन बजे के करीब बस मिर्जामुराद के बिहड़ा क्षेत्र में पलट गई। इस हादसे में मोहम्मद आसिफ नामक अभ्यर्थी की मौत हो गई।

वहीं दो दर्जन लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है। गौरतलब है कि सूबे की योगी सरकार की पहली सिपाही भर्ती परीक्षा सोमवार से शुरू हो रही है। 41, 520 पदों पर सिपाहियों की लिखित परीक्षा 18 और 19 जून को 56 जिलों में आयोजित हो रही है।

इस पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए करीब 22.67 लाख अभ्यार्तियों ने नामांकन किया है। इसकी परीक्षा 56 जिलों में कराई जाएगी और इसके लिए 860 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी।

आज होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा में सबसे अधिक अभ्यर्थी वाराणसी जोन में शामिल होंगे। यहां चार पालियों में 5।69 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे। इसके बाद राजधानी लखनऊ का जोन है। यहां लगभग चार लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।



[ad_2]
Source link

About admin

Check Also

हमारी काशी पहले भोले के भरोसे थी,काशी की पौराणिकता को बचाते हुए बदलाव का प्रयास:मोदी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बीएचयू के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *