Breaking News
Home / breaking news / डीआरआई ने 305 करोड़ की केटामाइन इंदौर सहित गोवा, मुंबई व वडोदरा से की जब्त

डीआरआई ने 305 करोड़ की केटामाइन इंदौर सहित गोवा, मुंबई व वडोदरा से की जब्त

डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने मुंबई, गोवा, अहमदाबाद, वडोदरा के साथ ही इंदौर जोन में ड्रग सप्लायर्स पर बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने रेव पार्टी में सप्लाय होने वाली 305 किलो केटामाइन ड्रग जब्त की है। इसकी इंंटरनेशनल कीमत 305 करोड़ बताई जा रही है, वहीं घरेलू बाजार में कीमत 30 करोड़ है।

इस इंटरनेशनल और डोमेस्टिक ड्रग सिंडिकेट को पकड़ने के लिए डीआरआई ने चार दिन तक ऑपरेशन वियतनाम चलाया था। इसी ऑपरेशन के तहत देशभर में 11 आरोपी पकड़े गए हैं। केटामाइन बनाकर इस सिंडिकेट को सप्लाय करने वाले मयूर सतरानी को इंदौर डीआरआई जोनल टीम ने इसी ऑपरेशन के तहत धामनोद के पास एक ढाबे से खाना खाते समय पकड़ा है। इसी सतरानी से 30 किलो केटामाइन ड्रग भी टीम ने जब्त की है। सतरानी वडोदरा के अासपास ड्रग बनाने का काम करता था।

इसके लिए यह सिंडिकेट से पहले कच्चा मटैरियल लेता था। उसके बाद इसे फैक्टरी में केटामाइन बनाकर इसी सिंडिकेट को ड्रग पहुंचा देता था। मुख्य तौर पर यह ड्रग मुंबई जाती थी और फिर यहां से विविध कुरियर सर्विस के माध्यम से इसे इंदौर सहित अन्य अलग-अलग शहरों में जहां पर पर्यटक और छात्र संख्या ज्यादा रहती है, वहां पहुंचाया जाता था। सतरानी के माध्यम से इसका कारोबार यूके, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीकन देशों तक फैला हुआ था। गिरफ्तारी के बाद सतरानी को 15 जून को मुंबई भेज दिया है।

About Dinesh Gupta

Check Also

जेमिमा रोड्रिग्स का शानदार अर्धशतक, भारत को 2-0 की बढ़त

जेमिमा रोड्रिग्स के शानदार अर्धशतक से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को शनिवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *