Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / आंधी-बारिश का कहर, 12 की मौत, कई घायल

आंधी-बारिश का कहर, 12 की मौत, कई घायल

[ad_1]

लखनऊ। पिछले कुछ दिनों से तेज आंधी-तूफान ने पूरे देश में तबाही मचाकर रखी है। यूपी में भी इस तूफ़ान ने सैकड़ों जान ले ली हैं। इसी कड़ी में बुधवार शाम आई तेज आंधी-तूफान बारिश और बिजली गिरने से अलग-अलग जिलों में 12 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। कुदरत की आपदा का कहर कई जिलों पर बरपा है।

आंधी-तूफान

इनमे सीतापुर, फ़ैजाबाद, चित्रकूट, गोंडा, हरदोई, कौशांबी और कन्नौज शामिल है। वहीं अवध में इस आपदा में सात जानें गईं हैं। अकेले सीतापुर में चार, गोंडा में दो और फ़ैजाबाद में एक की मरने की सूचना है। जबकि कन्नौज व कौशांबी में दो-दो और हरदोई में एक की जान चली गई।

जबकि गोंडा के नवाबगंज क्षेत्र के अंबरपुर गांव में तेज आंधी की वजह से पेड़ की डाल टूट गई जिसमे दो चचेरी बहने दबकर मर गयीं। सदरपुर क्षेत्र के सद्दूपुर में टीनशेड व दीवार गिरने से एक 12 साल के लड़के की मौत हो गई।  महोली में छत से गिरकर भन्नू की जान चली गई। सीतापुर जिले के सदरपुर क्षेत्र के धर्मपुर में छप्पर की दीवार गिरने से अरबी (20) की मौत हो गई।

फ़ैजाबाद में भी पेड़ गिरने से एक महिला की मौत हो गयी। वहीं, अयोध्या में 50 से अधिक पेड़ धराशायी हो गए, जबकि छह से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि चक्रवात की वजह से यूपी में मानसून देरी से आ सकता है।



[ad_2]
Source link

About admin

Check Also

पति ने की पत्नी की बेरहमी से हत्या फिर कर ली आत्महत्या

[ad_1] लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक दिल दहला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *