Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / अखिलेश यादव ने किया ऐलान, खुद कन्नौज से और मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मुलायम सिंह

अखिलेश यादव ने किया ऐलान, खुद कन्नौज से और मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मुलायम सिंह

[ad_1]

कन्नौज। काफी समय से सपा मुखिया अखिलेश यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने के कयास लगाये जा रहे थे। लेकिन अब अखिलेश यादव ने खुद ऐलान कर दिया है कि वो क़न्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, जबकि मुलायम सिंह यादव मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ेंगे।

 अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने यह ऐलान कन्नौज में आयोजित एक चुनावी समीक्षा बैठक के दौरान की। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो खुद लोकसभा सीट की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। जब उनसे गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सीमित शब्दों में कहा कि फिलहाल सपा और बसपा का गठजोड़ कायम है। हो सकता है इसमें कांग्रेस में भी शामिल हो जाये।

सीटों के बंटवारे पर उन्होंने कहा की सही समय पर इसका भी फैसला हो जाएगा। जबकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि डिंपल यादव इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी। आपको बता दें कि उनकी पत्नी डिंपल यादव कन्नौज की सांसद हैं। इसी सीट से अखिलेश ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

अखिलेश ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे हर हाल में गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने का काम करेंगे। गठबंधन का प्रत्याशी मतलब वह हम सभी का प्रत्याशी होगा। चुनाव की रणनीति पर अखिलेश ने कहा कि जब मैं दूसरे दलों की रणनीति को समझने की कोशिश करता हूं तो समझ आता है कि ये मैनेजमेंट का चुनाव है। अब सपा भी इस रणनीति की मदद से बीजेपी को हराने का काम करेगी।

जब उनसे कांग्रेस के इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं होने पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शायद हमारी पार्टी के लोग उस पार्टी में शामिल हुए होंगे। इतना है नहीं उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी को चाय पर चर्चा नहीं सच्चाई पर चर्चा करने की जरुरत है। साथ ही उन्होंने कहा की समाजवादियों ने काम किया अब वो फीता काट रहे हैं। जनता को ये समझाना समाजवादियों का काम है, क्योंकि बीजेपी जनता को गुमराम करने में माहिर है।

बॉर्डर पर जवानों के शहीद होने के मुद्दे पर कहा कि पहले फौज फेंसिंग के अंदर खड़ी रहती थी, लेकिन बीजेपी की सरकार ने अब फौज को फेंसिंग के बाहर LOC पर खड़ा कर दिया है। अगर वहीं खड़ा करना है तो LOC पर ही फेंसिंग कर दें ताकि जवानों को बेवजह अपनी शहादत ना देनी पड़े। साथ ही उन्होंने बोर्ड परीक्षाओं के टॉपर्स के चेक बाउंस होने पर भी सवाल उठाये।



[ad_2]
Source link

About admin

Check Also

पति ने की पत्नी की बेरहमी से हत्या फिर कर ली आत्महत्या

[ad_1] लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक दिल दहला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *