Breaking News
Home / breaking news / भारतीय फुटबाल क्लब ने किया यूरोपियन फुटबाल क्लब का अधिग्रहण

भारतीय फुटबाल क्लब ने किया यूरोपियन फुटबाल क्लब का अधिग्रहण

दिल्ली के सुदेवा फुटबाल क्लब ने एक यूरोपीय फुटबाल क्लब का अधिग्रहण कर भारतीय फुटबाल में एक नया इतिहास रच दिया है। सुदेवा ने स्पेनिश लीग के तीसरी डिवीजन के क्लब सी डी ओलिंपिक डी जटिवा को खरीद लिया है और इस तरह सुदेवा किसी यूरोपियन क्लब को खरीदने वाला पहला भारतीय क्लब बन गया है। सुदेवा क्लब के सह संस्थापकों अनुज गुप्ता, विजय हकारी अौर मनन अधलाका ने यह जानकारी दी।

अनुज गुप्ता ने बताया कि सी डी ओलिंपिक डी जटिवा को खरीदने की होड़ में 11 दावेदार शामिल थे और एक प्रक्रिया से गुज़रने के बाद सुदेवा और कोलंबिया के क्लब के बीच अंतिम दावेदारी रह गयी है। सुदेवा के पक्ष में 81 वोट पड़े जबकि कोलंबिया के क्लब के पक्ष में मात्र सात वोट पड़े। इस तरह सुदेवा ग्रुप ने इस स्पेनिश क्लब का अधिग्रहण कर लिया जिसे 1932 में गठित किया गया था।

सी डी ओलिंपिक डी जटिवा क्लब वेलेंशिया शहर से 25 मिनट की दूरी पर स्थित है और इसके पास पहली टीम, रिजर्व टीम, तीन अंडर-19 टीम, दो अंडर-16 टीम और कई अंडर-15 टीमें है। अनुज ने बताया कि इस अधिग्रहण के बाद भारतीय प्रतिभाओं के लिये खुद को स्पेनिश लीग क्लब में जाकर तराशने का मौका मिल जाएगा और इसके साथ ही सुदेवा ने खुद को अंतरराष्ट्रीय क्लब बनाने की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ा लिया।

About Dinesh Gupta

Check Also

अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा हुई शुरू,मोदी भी हुए शामिल

पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी नहीं रहे। देश की राजनीति के सबसे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *