Breaking News
Home / राज्य / मध्य प्रदेश / hundi of Crores of rupees Income Tax Department troubled 1576472

hundi of Crores of rupees Income Tax Department troubled 1576472

[ad_1]

PreviousNext

Published: Mon, 26 Feb 2018 08:36 PM (IST) | Updated: Tue, 27 Feb 2018 07:20 AM (IST)

By: Editorial Team

income tax1 26 02 2018

संबंधित खबरें

भोपाल। मुरैना के तेल कारोबारी बीआर ऑयल एवं गुप्ता सॉल्वेंट के यहां छानबीन के दौरान आयकर विभाग को करीब 11 करोड़ रुपए से अधिक की हुंडियां भी मिली हैं। हुंडियों के जरिए नकद में दिए गए करोड़ों रुपए के कर्ज को लेकर विभाग ने संचालकों से पूछताछ के बाद दस्तावेजों की स्क्रूटनी शुरू कर दी है। विभाग ने इस मामले में कंपनी के चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी जांच के दायरे में लिया है।

आयकर महकमे के लिए समूह से मिली ये हुंडियां सबसे बड़ी चुनौती बन रही हंै। बताया जाता है कि 11 करोड़ रुपए से अधिक की रकम कर्ज के रूप में बांटी गई। इस अवैध लेनदेन का ब्योरा दस्तावेजों में नहीं मिल रहा। आयकर विभाग ने दोनों समूह से कुल डेढ़ करोड़ रुपए नकद और करीब 35 लाख रुपए से ज्यादा के हीरा-जवाहरात जब्त किए हैं।

आयकर विभाग ने 15 करोड़ का ऐसा बेनामी ट्रांजेक्शन भी पकड़ा है जो जमीनी हकीकत में कहीं दिखाई नहीं दे रहा। इसकी खोजबीन भी चल रही है। समूह संचालकों के फाइनल स्टेटमेंट में भी डमी लोगों के नाम पर हुए लेनदेन की पूछताछ की गई। विभागीय सूत्रों का कहना है कि मुरैना में करीब दस साल बाद बड़ी कार्रवाई हुई है। समूह से जुड़े सीए के अलवर और धौलपुर में मौजूद घर और दफ्तर को भी जांच के दायरे में लिया गया। आधा दर्जन बैंक लॉकर्स भी खुल चुके हैं।



[ad_2]
Source link

About admin

Check Also

दैनिक भास्कर से अलग कैसे है एवीपी न्यूज का मध्यप्रदेश का चुनावी सर्वे

देश का सबसे बड़ा अखबार होने के दावा करने वाले दैनिक भास्कर ने पिछले सप्ताह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *