Breaking News
Home / कॉर्पोरेट / शुरआती कारोबार में रुपया 10 पैसे मजबूत
शुरआती कारोबार में रुपया 10 पैसे मजबूत निर्यातकों की लगातार डालर कवाली से अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरआती कारोबार
शुरआती कारोबार में रुपया 10 पैसे मजबूत निर्यातकों की लगातार डालर कवाली से अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरआती कारोबार

शुरआती कारोबार में रुपया 10 पैसे मजबूत

शुरुआती कारोबार में रुपया 10 पैसे मजबूत

निर्यातकों की लगातार डालर बिकवाली से अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डालर के मुकाबले 10 पैसे मजबूत होकर 64.11 रुपये प्रति डालर पर पहुंच गया।
विदेशी मुद्रा डीलरों के मुताबिक अमेरिका में अप्रैल माह के दौरान वाहनों की बिक्री कम रहने और विदेशों में डालर के अन्य मुद्राओं के समक्ष कमजोर पडने से रुपये को मजबूती मिली। घरेलू इक्विटी बाजार में शुरुआती मजबूती के साथ होने से भी रुपये को सहारा मिला।
विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में कल डालर के मुकाबले रुपया तीन पैसे मजबूत होकर 64.21 रपये प्रति डालर पर बंद हुआ था। अमेरिका के फेडरल रिजर्व की ब्याज दर को लेकर बैठक से पहले रुपये में मजबूती का रख रहा। आज कारोबार के शुरुआती दौर में यह 10 पैसे और मजबूत होकर 64.11 पर बोला गया।
बहरहाल, बंबई शेयर बाजार में संवेदी सूचकांक शुरुआती दौर में 99.41 अंक उंचा रहा और सूचकांक एक बार फिर 30,000 अंक से ऊपर निकल गया।

About Dinesh Gupta

Check Also

मोदी ने केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण,500 करोड़ रुपये की दी आर्थिक मदद

केरल में हुई भयंकर बारिश और बाढ़ ने अबतक कई लोगों की जान ले ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *