Breaking News
Home / नौकर शाह / केंद्र में आईएएस के फेर बदल

केंद्र में आईएएस के फेर बदल

केंद्र में आईएएस फेर बदल

केन्द्र सरकार की कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति एवं पदस्थापना के नए आदेश दिए है। 1985 बैच के मध्यप्रदेश कॉडर के आईएएस अधिकारी अनिल श्रीवास्तव की नियुक्­ति नीति आयोग में सलाहकार (संयुक्­त सचिव स्­तर) के रूप में करने को स्वीकृति दी है।
यह नियुक्ति लैटरल शिफ्ट के आधार पर की गई है, जो पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 14 फरवरी, 2019 तक की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के सात साल के संयुक्त कार्यकाल अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। अनिल श्रीवास्तव सुश्री अल्का का तिवारी, आईएएस (जेएच: 1988) के स्­थान पर की गई है।
श्री जतीन्­द्र नाथ स्­वेन, आईएएस (टीएन:1988) की नियुक्ति नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय में संयुक्­त सचिव के रूप में करने को मंजूरी दी गई है। यह नियुक्­ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति श्री संतोष डी वैद्य, आईएएस (यूटी:1998) के स्थान पर की गई है।
सुश्री उपमा श्रीवास्तव , आईएएस (एसके:1988) की नियुक्­ति नागरिक उड्डयन मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में करने को स्वीकृति दी गई है। यह नियुक्­ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति श्री अनिल श्रीवास्तव, आईएएस (एमपी: 1985) के स्थान पर की गई है।
श्री के.विनायक राव, आईआरएएस (1987) की नियुक्ति शहरी विकास मंत्रालय के अधीनस्त डीडीए में सदस्­य (वित्­त) (संयुक्­त सचिव स्­तर) के रूप में करने को मंजूरी दी गई है। यह नियुक्­ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्­ति श्री वेंकटेश मोहन, आईएएस (1983) के स्थान  पर की गई है।
श्री प्रमोद कुमार पाठक, आईएफओएस (केएल:1986) की नियुक्­ति आयुष मंत्रालय ने संयुक्­त सचिव के रूप में करने को मंजूरी दी गई है। यह नियुक्­ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्­ति श्री ए.के. गनेरीवाला, आईएफओएस (एसके:1986) के स्थान पर की गई है।
श्री कमलेश चतुर्वेदी, आईएफओएस (एमपी:1988) की नियुक्ति सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में संयुक्त सचिव के रूप में करने को स्वीकृति दी गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति श्री रोहित कुमार सिंह, आईएएस (आरजे: 1989) के स्थान पर की गई है।
श्री पी.के. बोर्थाकुर, आईएएस (एएम:1989) की नियुक्ति कृषि, सहयोग एवं किसान कल्याण विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में करने को मंजूरी दी गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी। यह नियुक्ति श्री राजेश के. सिंह, आईएएस (केएल: 1989) के स्­थान पर की गई है।
श्री के. राजारमण, आईएएस (टीएन:1989) की नियुक्ति व्यय विभाग में संयुक्­त सचिव के रूप में करने को स्वीकृति दी गई है। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तिथि से लेकर 5 वर्षों की अवधि तक अथवा अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी रहेगी।  यह नियुक्ति  श्री विवेक जोशी, आईएएस (एचवाई:1989) के स्थान पर की गई है। यह 17 मार्च, 2018 तक निदेशक स्तर  का उन्नत पोस्ट बरकरार रहने तक अथवा संयुक्त सचिव स्तर की कोई नियमित रिक्ति होने तक, जो भी पहले हो, अमल में रहेगी।

About Dinesh Gupta

Check Also

मध्यप्रदेश में हर्षोल्लास उत्साह के साथ देश की आज़ादी का जश्न मनाया गया

आज 15 अगस्त 2018 को देश का 72 वा स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *