Breaking News
Home / breaking news / प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के दौरे पर,करेंगे एक्सप्रेस वे सहित कई योजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के दौरे पर,करेंगे एक्सप्रेस वे सहित कई योजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को दो दिनों के उत्तर प्रदेश के दौरे पर है। मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे के साथ-साथ आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखेंगे। 2019 लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर के दौरे पर कई रैलियों के संबोधन के साथ-साथ कई विकास कार्यों का उद्घाटन भी करेंगे। एक सप्ताह के अंदर पीएम मोदी का उत्तर प्रदेश में दूसरा दौरा है। बता दें कि 80 लोकसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश चुनावी दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। प्रधानमंत्री ने 09 जुलाई को नोएडा में सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन भी किया था। प्रधानमंत्री सिर्फ वाराणसी में 1000 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

शनिवार शाम को वाराणसी पहुंचने के बाद नरेंद्र मोदी आजमगढ़ पहुंचेंगे, जहां वो एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखेंगे। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उनकी सरकार ने दिसंबर 2016 में ही इसकी आधारशिला रख दी थी। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस एक्सप्रेस के लिए उनकी पार्टी का जिक्र नहीं करने के कारण एक दिन पहले विरोध प्रदर्शन भी किया।

6-लेन वाली एक्सप्रेस वे के बनने से राजधानी लखनऊ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के बीच आवागमन आसान हो जाएगा। शिलान्यास के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर से वाराणसी आएंगे। जहां वे कचनार गांव में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे और बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। रविवार को मिर्जापुर में भी पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहां वे बंसागर कैनल प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे और मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे।

वाराणसी में 1,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट में सड़क मरम्मत योजनाएं, टाउन हॉल की रिमॉडलिंग, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, एक कैंसर अस्पताल, बीपीओ सेंटर और बलिया के लिए एक नई ट्रेन सेवा भी शामिल है। पीएम मोदी की इस रैली में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्य कैबिनेट के मंत्री सहित केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, मनोज सिन्हा और धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होने वाले हैं।

About Dinesh Gupta

Check Also

पद्मभूषण कवि नीरज ने डीएम को लिखा था पत्र, मांगी थी इच्छामृत्यु! – Puri Dunia

लखनऊ: पद्मभूषण से सम्मानित हिंदी के साहित्यकार, कवि, लेखक और गीतकार गोपाल दास ‘नीरज’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *