Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / सावधान- परिवहन विभाग में निकली ये भर्तियां हैं फर्जी, मुख्यालय ने किया सचेेत हुआ पत्र

सावधान- परिवहन विभाग में निकली ये भर्तियां हैं फर्जी, मुख्यालय ने किया सचेेत हुआ पत्र




उत्तर प्रदेश। देश में आए दिन कोई न कोई फ्राड की खबर आपके सामने आती रहती है। बेरोजगारी का आलम इस कदर बढ़ गया है कि युवा बिना कुछ सोचे समझे आवेदन कर देते हैं। ऐसे में एक बहुत बड़े फ्राड का शिकार उत्तर प्रदेश का परिवहन विभाग हुआ हैं। अभी कुछ दिनों पहले बस कंडक्टर की संविदा की भर्ती कुछ बेबसाइटों पर देखने को मिली थी। जिसको परिवहन विभाग ने नकारते हुए एक पत्र जारी किया है।

परिवहन निगम मुख्यालय द्वारा जारी आदेश पत्र के अनुसार बस कंडक्टर संविदा की ऐसी कोई भर्ती नहीं निकाली गई है। परिवहन विभाग नें इस भर्ती को फर्जी ठहराते हुए किसी प्रकार की भर्ती से इन्कार किया है।

परिवहन विभाग के प्रधान प्रबंधक कार्मिक नें निदेशक उत्तर प्रदेश परिवहन निगम लखनऊ के नाम मुहर लगा आदेश पत्र जारी किया है। आदेश पत्र के अनुसार, ऐसी कोई संविदा परिचालक भर्ती नहीं चल रहीं है। लेकिन कुछ फर्जी बेबसाइटों द्वारा उत्तर प्रदेश परिवहन नगम में भर्ती का विज्ञापन एंव रिक्तियों को प्रदर्शित किया जा रहा है। प्रशिक्षण के दौरान एक ऐसी ही बेबसाइट ANS4.IN मिली है जिसमें परिवहन विभाग का लिंक पाया गया है।

परिवहन निगम मुख्यालय पर तैनात प्रधान प्रबंधक कार्मिक साद सईद बतातें है कि इस फर्जी पत्र से यह साबित हो रहा है कि यह बेरोजगारों को ठगने की साजिश थी। समय रहते फर्जी आदेश पत्र से परिचालक भर्ती का मामला सामने आया है। परिवहन निगम वर्तमान में परिचालकों की भर्ती नहीं कर रही है और न ही किसी प्रकार की अनुमति आदेश पत्र जारी किया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि परिवहन विभाग भर्ती सिर्फ WWW.UPSRTC.COM पर ही प्रकाशित करता है।




शेयर करें




Source link

About admin

Check Also

SSP दीपक कुमार के तबादले पर HC ने प्रदेश सरकार से मांगा जवाब, पूछा- किस आधार पर किया गया ट्रांसफर

लखनऊ। बीते चार जुलाई को लखनऊ यूनिवर्सिटी में हुए उपद्रव मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *