Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / पढ़ाई के साथ प्लेसमेंट भी देंगी यूपी की यूनिवर्सिटी

पढ़ाई के साथ प्लेसमेंट भी देंगी यूपी की यूनिवर्सिटी




लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विश्वविद्यालय में अब पढाई के साथ साथ प्लेसेंट की भी गेरेंटी देगी। छात्रों को प्लेसमेंट देने के लिए एक सेल बनाया जायेगा जिससे इस कार्य को सुचारू रूप से लागू किया जा सके। विश्वविद्यालय के नए सत्र के लिए डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों, विश्वविद्यालयों के कुलपति, डीएम और एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात की।

डॉ दिनेश शर्मा

इस कॉन्फ्रेंसिंग के बाद डॉ दिनेश शर्मा ने कॉन्फ्रेंसिंग के बाद मीडिया को बताया कि कैम्पस प्लेसमेंट कराने के लिए सभी विश्वविद्यालयों को कहा गया  है। साथ ही कैम्पस में सुरक्षा व्यवस्था को ठीक करने के लिए भी आदेश दिया गया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निजी क्षेत्र के विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए कुलपतियों की एक कमेटी का गठन किया गया है।

इसके साथ ही वोकेशनल कोर्स, फॉरेन लैंग्वेज कोर्स की भी सुविधा शुरू करने की बात कही गई है। इसके अलावा विश्वविद्यालयों में बुद्धिस्ट स्टडीज सेंटर खोलने की योजना बनाई जा रही है। आगे उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की प्राथमिकता कैम्पस में पठन-पाठन, समय से रिजल्ट और छात्रों को रोजगार दिलवाना है। उन्होंने कहा कि ये भी तय कर दिया गया है कि किस महीने में कितना कोर्स और कितने लेक्चर होंगे। साथ ये भी तय किया गया है कि स्वकेंद्र व्यवस्था नहीं रहेगी। विश्वविद्यालय में शिक्षकों पर हुए हमले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अब माहौल बेहतर है।




शेयर करें




Source link

About admin

Check Also

SSP दीपक कुमार के तबादले पर HC ने प्रदेश सरकार से मांगा जवाब, पूछा- किस आधार पर किया गया ट्रांसफर

लखनऊ। बीते चार जुलाई को लखनऊ यूनिवर्सिटी में हुए उपद्रव मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *