Breaking News
Home / top news / बिहार में रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, 2 रेलकर्मी अगवा

बिहार में रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, 2 रेलकर्मी अगवा

लखीसराय,  बिहार के लखीसराय जिले के मसूदन रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने धावा बोलकर दो रेलकर्मियोंको अगवा कर लिया और सिग्नल पैनल भी फूंक दिया। इस घटना के बाद इस रेलखंड पर कुछ देर के लिए रेल परिचालन रोक दिया गया हालांकि बाद में परिचालन शुरू कर दिया गया था लेकिन नक्सलियों की धमकी के बाद फिर से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया।

पुलिस के अनुसार, हथियारबंद नक्सलियों ने मंगलवार देर रात करीब 12 बजे स्टेशन पर धावा बोला और उसके बाद सिग्नल पैनल में आग लगा दी। इससे रेलवे टेलीफोन व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई।

घटना के बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बाधित रही। हालांकि बाद में सिग्नल पैनल को ठीक कर लिया गया और ट्रेनों की आवजाही शुरू कर दी गई।

रेलवे के अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नक्सलियों द्वारा कंट्रोल रूम को फोन कर ट्रेनों के परिचालन किए जाने पर दोनों रेलकर्मियों की हत्या करने और रेलवे स्टेशन को आग के हवाले करने की धमकी दी है, जिसके बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन फिर से रोक दिया गया है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवि महापात्र ने आईएएनएस को बताया,”नक्सलियों की धमकी के बाद इस रेलखंड से गुजरने वाली रेलगाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन कर गंतव्य तक भेजा जा रहा है। अगवा रेलकर्मियों को नक्सलियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए छापेमारी की जा रही है।”

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर नीरेंद्र मंडल को अपने साथ लेते गए।

जमालपुर रेल पुलिस अधीक्षक शंकर झा ने बुधवार को बताया कि नक्सली हमले की खबर मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इन अगवा कर्मियों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है।

About Dinesh Gupta

Check Also

मछुआरों को मदद का मोदी का भरोसा, केरल ने मांगे 7340 करोड़ रुपये

तिरुवनंतपुरम,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां ओखी तूफान में अपने परिजनों को गंवा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *