Breaking News
Home / top news / नासिक में हथियारों का जखीरा बरामद

नासिक में हथियारों का जखीरा बरामद

नासिक,  महाराष्ट्र के नासिक में पुलिस ने शुक्रवार तड़के आगरा-मुंबई राजमार्ग पर टोल प्लाजा के पास एक वाहन से हथियारों का बड़ा जखीरा जब्त किया और इसके साथ ही तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है। नासिक ग्रामीण पुलिस नियंत्रण के एक अधिकारी ने कहा कि चंदवाड़ टोल प्लाजा के पास वाहन से मिले हथियारों के जखीरे में दो दर्जन राइफलें, दो विदेशी रिवॉल्वर सहित 19 बंदूकें और 41,000 से अधिक जिंदा कारतूस हैं।

नासिक ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक संजय दराडे ने कहा कि प्रारंभिक जांच से प्रतीत हो रहा है कि ये हथियार इस सप्ताह उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में हथियारों के तस्कर के पास से चुराए गए।

दराडे ने आईएएनएस को बताया, “अभी हम इसे आतंकवादी गतिविधि नहीं मान रहे हैं, लेकिन हम किसी भी संभावना से इनकार भी नहीं कर रहे।”

जांच अधिकारी ने पहले बताया कि वाहन का चालक गुरुवार रात को पेट्रोल स्टेशन पर कार में डीजल भरवाने के लिए आया और बंदूक दिखाकर बिना पैसे दिए भाग गया।

पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने राजमार्ग पर महत्वपूर्ण स्थानों पर मार्ग जाम कर दिया और चंदवाड़ के पास वाहन को रोकने में कामयाब रहे।

वाहन की जांच के बाद अंदर विशेष रूप से बनाए गए डिब्बों के अंदर हथियार बरामद हुए।

हथियारों की चोरी होने की संभावना है, लेकिन दराडे ने कहा कि यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या वे हथियारों को किसी को देने या किसी घटना को अंजाम देन जा रहे थे। इस अभियान में शामिल अन्य लोगों और घटना के उद्देश्य के बारे में पता लगाया जाना अभी बाकी है।

चंदवाड़ पुलिस ने इस मामले में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें नासिक निवासी नागेश बनसोड (23), बद्री बडशाल उर्फ सुमित (27) और सलमान अमानुल्ला खान (20)शामिल हैं। सुमित और सलमान दोनों दक्षिण मुंबई के शिवड़ी के रहने वाले हैं।

About Dinesh Gupta

Check Also

मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ सेना ने दिए कोर्ट ऑफ इनक्वायरी का आदेश

श्रीनगर के एक होटल में घटी घटना के सिलसिले में मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *