Breaking News
Home / Uncategorized / ‘बाहुबली-2’ ने रचा इतिहास
'बाहुबली-2' ने रचा इतिहास, हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'बाहुबली-2' बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने के मामले में सबसे आगे निकल गई
'बाहुबली-2' ने रचा इतिहास, हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'बाहुबली-2' बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने के मामले में सबसे आगे निकल गई

‘बाहुबली-2’ ने रचा इतिहास

‘बाहुबली-2’ ने रचा इतिहास

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'बाहुबली-2' बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने के मामले में सबसे आगे निकल गई है। इस राज से 
पर्दा उठ चुका है कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? पहले दिन की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट ने ऐतिहासिक आंकड़े देश को 
दिए। आज से पहले भारत में किसी फिल्म को लेकर पहले ही दिन इस तरह का बॉक्स ऑफिस  कलेक्शन नहीं रहा।

हाउसफुल फिल्म के सारे शो

फिल्म को रिलीज हुए तीन दिन का वक्त गुजर चुका है और इस फिल्म के सारे शो हाउसफुल जा रहे हैं और इस सप्ताह की एडवांस बुकिंग भी चल रही है। ये बात अपने आप में एक रिकॉर्ड है। बता दें कि ‘बाहुबली-2’ हिंदी सिनेमा जगत की पहली फिल्म बन चुकी है, जिसने लगातार तीन दिनों तक 40 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

एडवांस बुकिंग भी फुल

पहले वीकेंड पर बाहुबली 2 ने कुल 128 करोड़ की कमाई कर ली है, जबकि सोमवार की एडवांस बुकिंग भी लगभग फुल है। फिल्म ने शुक्रवार को 41 करोड़, शनिवार को 40.50 करोड़ और रविवार को 46.50 करोड़ की कमाई की है।

साल 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म

बाहुबली-2′ साल 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है। यह बॉलीवु़ड की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है। 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग 121 करोड़ के साथ ‘बाहुबली- 2’ 2017 की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन चुकी है। ‘बाहुबली- 2 की इतनी बड़ी ओपनिंग के बाद शाहरुख-सलमान-आमिर तीनों खान कोशिश कर के भी इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकते। अब तक इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग शाहरुख खान की ‘रईस’ ने की थी 20 करोड़ के साथ।

सिंगल डे में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

सिंगल डे में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी बाहुबली 2 के नाम ही दर्ज हो गया है। रविवार को फिल्म ने 46.50 करोड़ की कमाई की है।

ओवरसीज में भी फिल्म का धमाका जारी है। नार्थ अमेरिका में फिल्म ने लगभग 64 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। जबकि न्यूजीलैंड, यूके में फिल्म अच्छी कमाई कर रही है।

गौरतलब है कि बाहुबली के पहले भाग ने दुनियाभर में बॉक्स आफिस पर 650 करोड़ रुपए कमाए थे।  यह फिल्म ‘सुल्तान’ ‘पीके’ और ‘दंगल’ जैसी वर्तमान रिकॉर्डधारक फिल्मों को चुनौती दी है, बल्कि रिकॉर्ड के मामले में इन्हें कहीं पीछे भी छोड़ दिया है।

दुनियाभर में लगभग 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई बाहुबली-2 के बारे में पहले से कयास लगाए जा रहे थे ​कि फिल्म ने पहले ही दिन 100 करोड़ के क्लब में जगह बना लेगी।  फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबती, सत्यराज और तमन्ना भाटिया मुख्य भूमिका में नजर आये ।

About Dinesh Gupta

Check Also

मोदी ने ‘ओखी’ प्रभावित तमिलनाडु का दौरा किया

मोदी ने ‘ओखी’ प्रभावित तमिलनाडु का दौरा किया Related

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *