Breaking News
Home / राज्य / उत्तर प्रदेश / राम मंदिर नहीं फिलहाल योगी की ”राम लीला” देखिए….
राम मंदिर नहीं फिलहाल योगी की ''राम लीला'' देखिए....
राम मंदिर नहीं फिलहाल योगी की ''राम लीला'' देखिए....

राम मंदिर नहीं फिलहाल योगी की ”राम लीला” देखिए….

योगी आदित्य नाथ के उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद से राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों की उम्मीदें बढ़ गईं हैं। योगी ने फिलहाल राम मंदिर को लेकर कोई प्रभावी पहल शुरू नहीं की है। लेकिन, उन्होंने अयोध्या में रामलीला फिर से शुरू करने के निर्देश जरूर दे दिए हैं। रामलीला वर्षों से बंद है। इसके जल्द शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, अयोध्या में कई वषोंर् से बन्द पडा रामलीला का मंचन प्रारम्भ कराया जाए। इसी प्रकार मथुरा में रासलीला एवं चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम को सुचारु रूप से संपन्न कराया जाये।
उन्होंने कहा कि अयोध्या में 14 . 77 करोड रुपये की लागत से निर्मित भजन संध्या स्थल का निर्माण कार्य जून 2018 तक निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ प्रत्येक दशा में पूर्ण करा लिया जाये। चित्रकूट में भजन संध्या एवं परिक्रमा स्थल के निर्माण कार्य हेतु स्वीकृत 13 . 75 करोड रुपये से निर्मित होने वाले कायोंर् को प्राथमिकता के साथ निर्धारित समय-सारिणी में पूर्ण कराना सुनिश्चित कराया जाये।
    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सुप्रसिद्घ मंदिरों के संपर्क मार्ग चार लेन बनाये जाने के साथ-साथ जन सुविधा हेतु बैठने, विश्राम गृह, पेयजल सुविधाओं के विकास कार्य भी प्राथमिकता से सुनिश्चित कराये जायें।  सरकारी प्रवक्ता के अनुसार अयोध्या में रामलीला का मंचन कई साल से बंद चल रहा था, जिसे फिर से शुरू करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने काशी विश्वनाथ मन्दिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन, कैलाश मानसरोवर यात्रा एवं सिन्धु यात्रा हेतु ऑनलाइन आवेदन एवं ई-डिस्ट्रक्टि पोर्टल वेबसाइट को आगामी 15 दिन में लांच कराने के निर्देश दिये।
    योगी ने  धर्मार्थ कार्य विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान कहा कि धार्मिक स्थलों की सुरक्षा हेतु आवश्यकतानुसार बाउण्ड्री निर्माण के साथ-साथ तीर्थ यात्रियों एवं श्रद्घालुओं की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये अप्रोच रोड बनाने का कार्य प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराया जाये।
धार्मिक स्थलों के धार्मिक तालाबों का जीणार्ेद्घार एवं सौंदर्यीकरण का कार्य भी प्राथमिकता से सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा परिपथ का विकास एवं जनसुविधा कार्य विकसित कराये जाने के निर्देश दिये।

About Dinesh Gupta

Check Also

नरेंद्र मोदी की सरकार को चार साल पूरे होते ही, चुनावी मूड में आयी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार शनिवार को अपने कार्यकाल के चार साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *