Breaking News
Home / राज्य / मध्य प्रदेश / चप्पलों में एक करोड़ की हेरोइन ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

चप्पलों में एक करोड़ की हेरोइन ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

सेंट्रल ब्यूरो आॅफ नारकोटिक्स (सीबीएन) ने  हेरोइन ले जा रहे एक तस्कर को इंदौर में उसे गिरफ्तार कर  उसके कब्जे से करीब 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है। उसने बक्से में बंद नये चप्पलों में हेराइन की यह खेप बड़ी चालाकी से छिपा रखी थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस खेप की कीमत लगभग एक करोड़  रुपये आंकी जा रही है।
सीबीएन की इंंदौर इकाई के अधीक्षक दीपक दुबे ने आज बताया कि मुखबिर की सूचना पर शहर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय के मुख्य द्वार के सामने से कल 20 अप्रैल को पकड़े गये तस्कर की पहचान अन्ना अख्तर (38) के रूप में हुई है।
उन्होंने बताया कि रतलाम शहर के रहने वाले अख्तर ने स्पोर्ट्स शूज पहन रखे थे और उसके पास नये चप्पलों का बक्सा था। इस शख्स ने पूछताछ में दावा किया कि उसने ये चप्पलें थोडी देर पहले ही खरीदी हैं। बहरहाल, बक्सा खोलकर चप्पलें बाहर निकाले जाने पर ये असामान्य रूप से भारी महसूस हुईं। इनके तले को जब खोला गया, तो दोनों चप्पलों में से 250-250 ग्राम हेराइन बरामद की गयी।
दुबे ने बताया कि सीबीएन पता लगाने में जुटा है कि तस्कर ने नशीले पदार्थ की यह खेप किन लोगों से हासिल की थी और इसे किन लोगों तक पहुंचाया जाना था। मामले की शुरूआती जांच में कुछ लोगों के नाम सामने आये हैं, जिनकी तलाश की जा रही हैै।
उन्होंने बताया कि अख्तर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है। वह हत्या के एक मामले में सजा भी काट चुका हैै।

About Dinesh Gupta

Check Also

कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक ख़त्म

कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक बैठक में नहीं पहुंचे पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी। मध्यप्रदेश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *