Breaking News
Home / खेल / मुंबई का शिकार करने उतरेंगे लायंस

मुंबई का शिकार करने उतरेंगे लायंस

आईपीएल 10 में अपनी पहली जीत का स्वाद चख चुके गुजरात के लायंस अब खूंखार हो चुके हैं आैर रविवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में मुंबई इंडियंस का उसी के घर में शिकार करने उतरेंगे।

गुजरात के लायंस के लिये हालांकि मुंबई के इंडियंस को चुनौती देना आसान काम नहीं होगा जो चार मैचों में तीन जीत दर्ज कर तालिका में  चोटी पर पहुंच चुके हैं। मुंबई आैर गुजरात ने कल अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की थी। मुंबई ने जहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात गेंद शेष रहते चार विकेट से हराया था वहीं गुजरात ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को 12 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की थी।

मुंबई और गुजरात के बीच मुकाबला हर लिहाज से विस्फोटक होगा। मुंबई को अपने घरेलू मैदान और घरेलू दर्शकों के बीच खेलने का पूरा फायदा मिलेगा। दूसरी तरफ गुजरात की टीम दो हार के बाद अपनी पहली जीत हासिल कर लय में लौट चुकी है और उसे राेकना अब मुंबई के लिये भी टेढ़ी खीर होगी।

गुजरात के लिये पिछली जीत में सबसे अच्छी बात यही रही कि उसके चोटी के पांच बल्लेबाजों में से चार ने जमकर रन बटोरे। ड्वेन स्मिथ ने 47, ब्रैंडन मैकुलम ने 49, कप्तान सुरेश रैना ने नाबाद 35 और आरोन फिंच ने नाबाद 33 रन ठाेके। ये बल्लेबाज ऐसे हैं जो अपने दिन किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

टाॅप आर्डर में स्मिथ और मैकुलम की जुगलबंदी खासी खतरनाक है और इस बात को उन्होंने पुणे के खिलाफ ओपनिंग साझेदारी में मात्र 8.5 ओवर में 94 रन ठोक कर साबित किया है। कप्तान रैना का लय में लाैटना गुजरात के लिये सबसे बड़ी बात हैं। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बना चुका है और ट्वंटी-20 में लय में रहने पर उनसे ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज और कोई नहीं है।

About admin

Check Also

आईएसएल-4 : आज घर में पुणे का सामना बेंगलुरू से

पुणे,  घर में अभी तक खराब प्रदर्शन करने वाली एफसी पुणे सिटी गुरुवार को अपने घर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *